Wrestler murder case investigation Reveals-40 मिनट तक सागर को पीटते रहे आरोपी सुशील और साथी

sushil kumar
sushil kumar

Wrestler murder case investigation- पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले (Sagar Dhankhar Murder Case) में जांच में नया खुलासा हुआ है। ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ( Wrestler Sushil Kumar) और उसके साथियों ने छत्रसाल स्टेडियम का दरवाजा अंदर से बंद करने के बाद पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ और अन्य को डंडों, हॉकी और बेसबॉल के बेट से 30 से 40 मिनट तक पीटा था। हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से दायर आरोप-पत्र में यह बात कही गई है। संपत्ति विवाद को लेकर 4-5 मई की रात की इस घटना के बाद सागर की मौत हो गई थी।

1,000 पन्नों की अपनी अंतिम रिपोर्ट में पुलिस ने कहा-

sushil k
sushil k

पुलिस की जांच में सामने आया कि सागर और उसके दोस्तों को दिल्ली में दो अलग-अलग जगहों से अगवा कर स्टेडियम में लाया गया था जिसके बाद गेट को अंदर से बंद कर दिया गया था और सुरक्षा गार्डों को वहां से जाने के लिए कहा गया था। 1,000 पन्नों की अपनी अंतिम रिपोर्ट में पुलिस ने कहा, ‘स्टेडियम में, सभी पीड़ितों को घेर लिया गया था और सभी आरोपियों ने उन्हें बुरी तरह से पीटा।’ अपराध शाखा ने यह भी खुलासा किया कि कुछ आरोपी वहां बंदूक लेकर आए थे और उन्होंने पीड़ितों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। इसी बीच, एक पीड़ित मौके से निकलने में कामयाब हो गया और उसने पुलिस को फोन किया।

यह भी पढ़ें: पहलवान सागर हत्याकांड- इज़्ज़त गई, अब जाएगी नौकरी, सुशील कुमार को रेलवे करेगा निलंबित

Wrestler murder case investigation-सीसीटीवी जांच में मिले सुबूत

जांच में सामने आया, ‘जैसे ही आरोपियों ने पुलिस सायरन सुना, वे सागर और सोनू को स्टेडियम के बेसमेंट में ले गए। उनको वहां छोड़ा और मौके से फरार हो गए।’ पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, धनखड़ की मौत का कारण ‘भोथरी वस्तु के हमले से दिमाग को पहुंची चोट’ थी। आरोप-पत्र में, पुलिस ने मृतक का मौत के वक्त दिया जुबानी बयान, आरोपी की मौजूदगी वाली जगह, सीसीटीवी फुटेज और मौके से बरामद वाहनों समेत वैज्ञानिक साक्ष्यों का सहारा लिया है। आरोप-पत्र में अभियोजन पक्ष के 155 गवाहों के नाम का उल्लेख है, जिनमें वे चार लोग भी शामिल हैं जो इस विवाद के दौरान घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: आखिर क्या है छत्रसाल स्टेडियम झगड़े का मामला, जिसमें पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ जारी हुआ लुक आउट नोटिस