world cup 2019: इस टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर आशवस्त हैं कुंबले

anil-kumble

world cup 2019-टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से सेमीफाइनल खेलेगा।
अनिल कुंबले ने कहा, ”विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक मजबूत टीम है। वे इंग्लैंड की परिस्थितियों को बेहतर ढंग से जानत हैं। ऑस्ट्रेलिया जीतना जानता है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से शानदार प्रदर्शन करेगा। वह सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगा। एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं। वे स्टीम स्मिथ और डेविड वॉर्नर के टीम में वापस लौटने से निश्चत रूप से खुश होंगे।”

Anil Kumble

इससे पहले अनिल कुंबले ने कहा था कि वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धौनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। कुंबले ने कहा था,’मुझे लगता है धौनी को लेकर बहुत चर्चा हो चुकी है। इस पर भी बात हो चुकी है कि वह फिनिशर हैं या नहीं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका सफलतापूर्वक निभाई। उससे पहले भी वह कई बार यह भूमिका निभा चुके हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि वह ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें चौथे नंबर पर खेलना चाहिए।’
उन्होंने कहा था कि यदि भारत संकट में है तो उन्होंने ऊपर भेजा जाना चाहिए। वह अपना समय लेंगे, भारत को इसी की जरूरत होगी। इसके बाद उनका अनुभव उन्हें अंत तक बल्लेबाजी के लिए प्रेरित करेगा। मुझे लगता है कि उन्हें विश्व कप में यही भूमिका दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: http://वर्ल्ड कप में फिक्सिंग से ऐसे निपटेगी आईसीसी

5 बार आईसीसी वर्ल्ड कप जीत चुका है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया पांच बार आईसीसी वर्ल्ड कप जीत चुका है। 2019 में विश्व कप (ICC World Cup 2019) में प्रवेश करते समय वह डिफेंडिंग चैंपियन है। 2015 में माइकल क्लार्क की कप्तानी में पांचवी बार वर्ल्ड कप जीता था। बेशक ऑस्ट्रेलिया इस समय खराब पैच से गुजर रहा है। उनके स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ एक साल के प्रतिबंध के बाद दोबार टीम में लौटे हैं। फिर भी उन्हें कमजोर नहीं समझा जा सकता।

यह भी पढ़ें: http://IPL की थकान नहीं, वर्ल्ड कप में धमाल मचाने को तैयार है टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाल ही में भारत में भारत के खिलाफ 3-2 से सीरीज जीती। इस साल के शुरू में उन्होंने पाकिस्तान को 5-0 से वनडे सीरीज में हराया। टीम में अब वॉर्नर और स्मिथ की वापसी हो चुकी है