किस राशि की महिला को करवा चौथ पर कौन सा रंग करेगा सूट,जानें…

green red
green red

किस राशि की महिला को करवा चौथ पर क्या पहनना चाहिए, राशि के मुताबिक हम बता रहे हैं साड़ी और सूट का रंग। इस साल करवा चौथ 17 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। इस दिन हर सुहागन महिला जहां व्र्तकरती हैं वहीं उनके सामने सजने संवरने और ऋंगार करने का मौका होता है। पूरा दिन भूखा प्यासा रहकर बड़े चाव से अपने पति की लंबी उम्र और सलामती के लिए व्रत रखती है। इस बार करवा चौथ पूरे 70 साल बाद एक खास संयोग लेकर आ रहा है। दरअसल,  इस साल रोहिणी नक्षत्र  के साथ मंगल का योग बनने से इस करवा चौथ का फल बेहद शुभकारी होगा।

किस राशि की महिला कैसे रंग की साड़ी, लहंगा, सूट पहनें..जानें…

इस व्रत के लिए कपड़ों के चुनाव को लेकर अक्सर महिलाएं कन्फ्यूज़ रहती हैं। हम आपका कन्फूजन थोड़ा कम करते हुए आपको बताते हैं कि किस राशि की महिला को इस करवा चौथ किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए।

मेष राशि- 
मेष राशि की महिलाएं करवा चौथ की पूजा अगर लाल और गोल्डन रंग के कपड़े पहनकर करती हैं तो बेहद शुभ रहेगा।  

red-bonga-silk-saree
red-bonga-silk-saree

किस राशि की महिला को सूट करेगा, लाल, सिल्वर, हरा, संतरी, गोल्डन रंग..

वृषभ राशि- 
वृषभ राशि की महिलाओं को इस करवा चौथ सिल्वर और लाल रंग के कपड़े पहनकर पूजा करनी चाहिए। इस रंग के कपड़े पहनकर पूजा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार में कभी कमी नहीं आएगी। 

red silver
red silver

मिथुन राशि- 
इस राशि की महिलाओं के लिए हरा रंग इस करवा चौथ बेहद शुभ रहने वाला है। इस राशि की महिलाओं को करवा चौथ के दिन हरे रंग की साड़ी के साथ  हरी और लाल रंग की चूड़ियां पहनकर चांद की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके पति की आयु लंबी होगी।  

red green saree
v

कर्क राशि- 
कर्क राशि की महिलाओं को करवा चौथ की साड़ी खरीदते समय विशेषकर लाल-सफेद रंग के कॉम्बिनेशन वाली साड़ी के साथ रंग-बिरंगी चूडि़यां पहनकर पूजा करनी चाहिए। याद रखें इस राशि की महिलाओं को व्रत खोलते समय चांद को सफेद बर्फी का भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपके पति का प्यार आपके लिए कभी कम नहीं होगा। 

red white combo
red white combo

सिंह राशि-
करवा चौथ की साड़ी चुनने के लिए इस राशि की महिलाओं के पास कई विकल्प मौजूद हैं। साड़ी का रंग चुनते समय इस राशि की महिलाएं लाल, संतरी, गुलाबी और गोल्डन रंग चुन सकती है। इस रंग के कपड़े पहनकर पूजा करने से शादीशुदा जोड़े के वैवाहिक जीवन में हमेशा प्यार बना रहता है। 

pink golden designer-lehenga-bridal
pink golden designer-lehenga-bridal

कन्या राशि- 
कन्या राशि वाली महिलाओं को इस करवा चौथ लाल-हरी या फिर गोल्डन कलर की साड़ी पहनकर पूजा करने से लाभ मिलेगा। ऐसा करने से दोनों के वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ जाएगी।

rose-red-blouse-with-gold-skirt-and-dupatta
rose-red-blouse-with-gold-skirt-and-dupatta

तुला राशि- 
इस राशि की महिलाओं को पूजा करते समय लाल- सिल्वर रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इस रंग के कपड़े पहनने पर पति का साथ और प्यार दोनों हमेशा बना रहेगा। 

silver
silver

वृश्चिक राशि- 
इस राशि की महिलाएं लाल, मैरून या गोल्डन रंग की साड़ी पहनकर पूजा करें तो पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ जाएगा। 

Reena Kapoor
Reena Kapoor

धनु राशि- 
इस राशि की महिलाएं पीले या आसमानी रंग के कपड़े पहनकर पति की लंबी उम्र की कामना करें।  

sky blue
sky blue

मकर राशि-
मकर राशि की महिलाएं इलेक्ट्रिक ब्लू रंग करवा चौथ पर पहनने के लिए चुनें। ऐसा करने से आपके मन की हर इच्छा जल्द पूरी होगी। 

electric blue
electric blue

कुंभ राशि-
ऐसी महिलाओं को नेवी ब्लू या सिल्वर कलर के कपड़े पहनकर पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। 

nevi blue silver
nevi blue silver

मीन राशि-
इस राशि की महिलाओं को करवा चौथ पर लाल या गोल्डन रंग के कपड़े पहनना शुभ होगा। ऐसा करने से इस राशि की महिला के पति की उम्र लंबी होगी।

ruby-red
ruby-red