टीवी के ये सितारे क्या कर रहे हैं इन दिनों, जानें Detail …

Vaishali Takkar (2) (1)
Vaishali Takkar (2) (1)

टीवी के ये सितारे इन दिनों नये-नये प्रोजेक्ट को लेकर व्यस्त हैं। आलिशा पंवर के पास नया सीरियल है तो ‘पटियाला बेब्स’ में मिनी के किरदार में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। और भी बहुत कुछ है। जानिये इस Detailed Report में….

 टीवी के ये सितारे हैं चर्चा में-आलिशा को ‘मेरी गुड़िया’ का इंतज़ार

Aalisha Panwar
Aalisha Panwar

आलिशा पंवर एक ऐसी अभिनेत्री है, जिसने करीब 18 बरस की उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रखकर सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थीं। अपने पहले सीरियल ‘बेगुसराय’ से लेकर अपने पिछले सीरियल ‘इश्क़ में मरजावां’ और ‘लाल इश्क़’ सहित आलिशा ‘जमाई राजा’ और ‘एक चुटकी सिंदूर’ जैसे कई सीरियल में विभिन्न भूमिकाएँ निभा चुकी है। लेकिन अब आलिशा जिस नए सीरियल में काम कर रही है उसमें उसकी भूमिका एक दम अलग है। स्टार भारत पर जल्द शुरू होने वाले इस सीरियल का नाम है-‘मेरी गुड़िया’। आलिशा से हाल ही में दिल्ली में मुलाक़ात हुई तो वह बोलीं –मैं अपने नए सीरियल ‘मेरी गुड़िया’ के जल्द प्रसारण का इंतज़ार कर रही हूँ। क्योंकि इस सीरियल में मुझे टीवी स्क्रीन पर पहली बार माँ बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है और यह सीरियल लीक से हटकर है। फिर दिलचस्प यह भी है की मैं खुद शिमला से हूँ और इस सीरियल की कहानी भी शिमला की पृष्ठ भूमि पर है।“

सिर्फ 23 साल की उम्र में माँ की भूमिका करने पर आपको कैसा लग रहा है ? यह पूछने पर आलिशा का जवाब था- “यह मेरे लिए चुनौती है। हालांकि जब मुझे इस भूमिका का प्रस्ताव मिला तब मैं माँ की भूमिका को लेकर खास उत्साहित नहीं थी। लेकिन इसका लाजवाब कान्सैप्ट सुनकर मैं इसे करने के लिए उत्साहित हो गयी। मैं जानती हूँ आज टीवी काफी बदल गया है। मैं आज माँ का रोल कर रही हूँ तो इसका मतलब यह नहीं कि मुझे आगे से ऐसी ही भूमिका मिलने लगेंगी और मैं टाइप्ड होकर रह जाऊँगी। आज टीवी काफी बदल गया है। आज कलाकारों पर एक भूमिका से उसका ठप्पा नहीं लगता उसे आगे चलकर नयी नयी भूमिकाएँ मिलती हैं।

  टीवी के ये सितारे-अक्षय फिर आएंगे ‘मास्टरशेफ’ में

Akshay Kumar host of Star Plus Masterchef India
Akshay Kumar host of Star Plus Masterchef India

स्टार प्लस अपने चर्चित शो ‘मास्टरशेफ’ का नया सीजन ला रहा है। यह खबर तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं। लेकिन अब यह भी बता दें कि चैनल इस शो के इस छठे सीजन में अक्षय कुमार को फिर वापस लाने की तैयारी कर रहा है। अक्षय ‘मास्टरशेफ’ के पहले सीजन में इसके होस्ट बने थे। चैनल इस बार भी कुछ ऐसा ही करना चाह रहा है। लेकिन यदि ऐसा न हो सका तो ‘मास्टरशेफ’ में अक्षय इस बार एक सेलेब्रिटी गेस्ट के रूप में तो जुड़ेंगे ही। जिसमें अक्षय अपनी नयी फिल्म ‘गुड न्यूज़’ को प्रमोट भी करते नज़र आएंगे। यानि अक्षय इस सीजन में इस शो से किसी न किसी तरह जुड़ेंगे जरूर। साथ ही इस बार इसके जज के रूप में विकास खन्ना के साथ रनवीर बरार और विनीत भाटिया होंगे। जबकि पिछले सीजन में विकास खन्ना के साथ कुणाल कपूर और जोरावर कालरा थे। ‘मास्टरशेफ’ अभी तक अपने प्रतिभागियों के माध्यम से कई एक से एक शेफ दुनिया के सामने ल चुका है।

 ‘पटियाला बेब्स’ में मिनी का नया लुक  

ashnoor kaur_patiala babes (1)
ashnoor kaur_patiala babes (1)

सोनी चैनल के सीरियल ‘पटियाला बेब्स’ में मिनी के किरदार में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। पहले मिनी इसमें कुर्ती जींस या इंडो वेस्टर्न परिधानों में नज़र आती थी। अब वह वेस्टर्न लुक में नज़र आएंगी। इस बदलाव का बड़ा कारण है ‘पटियाला बेब्स’ में 5 साल के लीप का आना। मिनी की भूमिका 18 साल की अशनूर कौर कर रही हैं। जो अपनी माँ के अधूरे सपनों और अरमानों को पूरा करने के प्रयासों में लगी रहती है। सीरियल माँ बेटी के रिश्तों को एक नए रंग, नए अंदाज़ में दिखाया है। लीप के बाद मिनी को अपनी उम्र से परिपक्व दिखाने के लिए ऐसे बदलाव किए गए हैं। अशनूर कहती है-यूं सिर्फ कपड़े बदलने से किरदार नहीं बदल सकता। उसमें आपको अपनी भावनाएं भी बदलनी पड़ती हैं। मेरी भूमिका में दिखाया है कि मिनी औस्ट्रेलिया में रह रही है। इसलिए अब उसका लुक बदल रहा है। पहले मैं अपने बालों में पोनी तेल और स्ट्रेट रखती थी। और अब अब इसमें टॉप नौट्स और सॉफ्ट कलर्स अपनाउंगी। मैं खुद बहुत से फैशन ट्रेंड्स अपनाती हूँ। इसलिए मैंने खुद अपने लुक में बदलाव करते हुए मैक्सी ड्रेसेज, जंप सूट्स, शर्ट ड्रेसेज अपनाए हैं।

 अनु मालिक की जगह हिमेश रेशमिया

Himesh Reshamiya (1)

सोनी चैनल के प्रसिद्द सिंगिंग रिऐलिटि शो ‘इंडियन आइडल’ में अनु मालिक की जगह हिमेश रेशमिया नए जज होंगे। क्योंकि अनु मालिक को पिछले सीजन के बाद इस 11वें सीजन में भी बीच में ही बाहर कर दिया है। ऐसा इसलिए किया गया कि सोना महापात्रा और श्वेता पंडित जैसी गायिकाओं ने अनु मालिक पर ‘मी टू’ अभियान के अंतर्गत पिछली बार आरोप लगाए थे। इसी के चलते अनु को पिछली बार तो बाहर कर दिया था। लेकिन इस बार 11 वें सीजन में अनु की फिर से वापसी का सोना ने विरोध किया था। फिर से ज्यादा विवाद न हो इसलिए सोनी ने अनु की जगह हिमेश को जज बना दिया है। हिमेश कहते हैं- ‘’मैं पहले भी ‘सुपरस्टार सिंगर’ से जुड़ा था। अब ‘इंडियन आइडल’ से जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है। यह देश का सबसे लंबा चलने वाला सिंगिंग रिऐलिटि शो तो है ही साथ ही यह गिने चुने प्रतिष्ठित शो में से भी एक है। मैं इस सीजन में इस शो के लिए अपना बेस्ट दे सकूँ यह मेरा पूरा प्रयास रहेगा।