We’re a mismatch, cites compatibility issue/ तेजप्रताप- ऐश्वर्या की शादी टूटने के कगार पर

The elder son of Lalu Prasad Yadav Tej Pratap files for divorce in Patna court.

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव तलाक की अर्जी को लेकर सुर्खियों में हैं। तेज प्रताप ने बिहार की एक स्थानीय अदालत में अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी डाल दी है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स इन दोनों की जोड़ी को बेमेल बता रहे थे, क्योंकि प्रताप 12वीं पास हैं, वहीं ऐश्वर्या ने मास्टर्स की डिग्री ले रखी है। इसके अलावा तेज प्रताप अलग-अलग ‘स्वांग’ रचते हैं। कभी वे शिव का रूप धरकर चर्चा में आते हैं तो कभी कृष्ण का रूप धरकर गायों के बीच बांसुरी बजाते हुए नजर आते हैं। इसी साल 12 मई को तेज प्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी।

View this post on Instagram

शिव ध्यान: जीवन में आपके लक्ष्य को समझने में मदद करे जैसा की आप नाम से ही समझ गए होंगे की शिव योग भगवान शिव के साथ जुड़ा हुआ है, जो हिंदू पौराणिक कथाओं में सबसे शक्तिशाली देवताओं में से एक है.शिव जी को सफल योगी के रूप में जाना जाता है और वह द्वैत की दुनिया से संबंधित है. भगवान शिव को मास्टर ऑफ लाइफ भी कहा जाता है. उन्होंने कई नई ध्यान तकनीकों और विचारों का परिचय दिया है जो आपको तीसरी आंख खोलने और ज्ञान प्राप्त करने में सहायता करते है.शिव योग के लिए थोड़े से ध्यान और मनन की आवश्यकता होती है. इसलिए जब भी आप ये योग करे तो इसके लिए एक शांत और आनंदपूर्ण वातावरण का चुनाव करे.यह मैडिटेशन आपको शांति और सुख प्रदान करता है.

A post shared by Tej Pratap Yadav (@tejpratapyadavrjd) on

तेजप्रताप ने कहा, ‘बहुत दिन से झेल रहा था, वो साउथ पोल हैं और मैं नार्थ पोल में. मेरी शादी राजनीति के लिए कराई गई थी. पीएम भी एडस्ट करने के लिए बोलेंगे तो नहीं मानूंगा.’

एक बार तो वे लोगों के बीच हैंडपंप पर नहाते हुए भी देखे गए थे, जबकि ऐश्वर्या की लाइफ मेट्रो बेस्ट है।

माथे पर त्रिपुंड लगाए, कभी मोरपंख से जड़ा मुकुट पहने कभी सार्वजनिक मंच पर पगड़ी बांध कर बांसुरी बजाने लग जाने वाले तेज प्रताप खु़द को कृष्ण का अनन्य भक्त बताते हैं.

View this post on Instagram

श्री राधा रानी मंदिर बरसाना मथुरा से 25 किमी दूर बरसाना गांव स्थित है। बरसाना गांव नाम होने का कारण – श्री वृषभानु महाराज जी, श्री नन्द महाराज जी अत्यंत स्नेह करते थे। श्री नंद महाराज जब गोकुल में निवास कर रहे थे। तब वृषभानु महाराज गोकुल के निकट रावल गाँव में निवास कर रहे थे। श्री नंद महाराज जब श्री कृष्ण की सुरक्षा के लिए गोकुल से यमुना नदी पार कर नंदगाँव में आकर निवास करने लगे थे। यह सुनकर श्री वृषभानु महाराज भी रावल गाँव से आकर नंदगाँव निवास करने लगे थे। श्री वृषभानु महाराज जिस पर्वत पर निवास किया था। उस पर्वत का नाम भानुगढ़ पड़ा एवं इस पर्वत का दूसरा नाम ब्रहागिरि पर्वत भी है। उनके इस गाँव में निवास करने के कारण ही इस गाँव का नाम बरसाना गाँव पड़ा। जिस स्थान पर वृषभानु जी बैठे थे। उस स्थान पर श्री राधा रानी मंदिर स्थित है। इस मंदिर में श्री राधा रानी के विग्रह की नित्य सेवा पूजा होती है। ब्रजधाम में जितने भी मंदिर है। उनमें से श्री राधा रानी का मंदिर सर्वोपरि है। मंदिर में प्रवेश की सीडिया सुन्दर पत्थरों से बनी हुई है। श्री कृष्ण जी ने अपने बचपन में अपने सखाओं के साथ जिस प्रकार सुन्दर खेल नंदगाँव में खेले थे। उसी प्रकार श्री राधा जी भी अपनी प्रिय सखियों के साथ बरसाने में खेल खेली थी। श्री जी मंदिर के सामने एक विशालकाय प्रागण है। यहाँ हर साल होली खेल के कीर्तन, झुलन कीर्तन, मधुमंगल के खेल अनुष्ठान होते रहते है।

A post shared by Tej Pratap Yadav (@tejpratapyadavrjd) on

View this post on Instagram

Banke Bihari Lal ki Jai”

A post shared by Tej Pratap Yadav (@tejpratapyadavrjd) on

तेज प्रताप ने जो याचिका दायर की है, उसमें कहा है वे ऐश्वर्या के साथ नहीं रहना चाहते हैं। दोनों के बीच आपसी तालमेल नहीं है, वहीं अपने साथियों से इस बारे में तेज प्रताप ने कहा कि मैं कृष्ण हूं, पर ऐश्वर्या राधा नहीं है। अपनी राधा की तलाश में ही मैं वृंदावन की सैर कर रहा हूं।

लालू के बड़े बेटे ने कहा पापा के सामने भी झगड़ा हुआ है. मम्मी के सामने भी कई बार हमारे बीच नोकझोंक हुई है. सभी लोग देख रहे हैं, लेकिन नजरअंदाज कर रहे हैं. अब तीर निकल चुका है तो पीछे नहीं लूंगा.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे मामा के लड़के ओम प्रकाश और नागमणी ने मुझे मोहरा बनाया है और अब हमारा तमाशा बना रहे हैं. मैं फैसले पर अडिग हूं बदलने वाला नहीं हूं. ओम प्रकाश ने माता जी से पता नहीं क्या कहा, मुझे पता नहीं है. हमको फंसाया गया है. ऐश्‍वर्या ने कहा तलाक दे दो. मां बात सुनने को तैयार नहीं है , हम कभी शादी नहीं करना चाहते थे. हमने मां-बाप के सामने कहा कि हमारी आपस में बन नहीं रही है.’पारिवारिक सूत्रों का दावा है कि अनबन के बाद पिछले महीने से ऐश्वर्या मायके में है।

सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहने वाले तेज प्रताप यादव ने तलाक की अर्जी देने से पहले ही अपने टि्वटर, इंस्‍टाग्राम अकाउंट से शादी की सभी तस्‍वीरें डिलीट कर दी थीं।

शादी के बाद तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ एक तस्वीर डाली थी जो काफ़ी वायरल भी हुई. साइकिल पर ऐश्वर्या को आगे बिठाए दिख रहे तेज प्रताप यादव ने तस्वीर के कैप्शन में पत्नी के लिए प्रेम का इज़हार किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here