कोई ताकत नहीं तोड़ सकती देश की एकता और अखंडता-राहुल

PPulwama-attack aftermath

देश की एकता और अखंडता कोई नहीं तोड़ सकता

एकजुट होकर लड़ेंगे आतंक से

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर राहुल गांधी ने दुख जताते हुए कहा है कि कोई भी ताकत देश की एकता और अखंडता को नहीं तोड़ सकती। दुख की इस घड़ी में हम सब देश के साथ खड़े हैं।

सियासी मोर्चे पर कल तक भले ही राहुल मोदी और बीजेपी पर अटैक करते दिखाई दे रहे थे लेकिन इस कठिन घड़ी में उन्होंने बेहद संवेदनशीलता और समझदारी का परिचय देते हुए देश के साथ खड़े होने की बात कहते हुए आतंक के खिलाफ एकजुट होने की बात दोहराई है। राहुल ने ट्वीट कर पुलवामा आतंकी हमले को कायराना हरकत करार दिया।

Also Read: पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री बोले लोगों का खून खौल रहा है, सेना को पूरी छूट

वहीं दूसरी ओर आतंकियों की इस कायराना करतूत के विरोध में कश्मीर में प्रदर्शन हुए हैं। कठुआ में स्थानीय लोगों ने आतंकी संगठनों और इस अमानवीय कृत्य के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया क्योंकि स्थानीय लोगों में पाकिस्तान के प्रति खासा रोष है, वे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आज सुबह कड़कड़ाती ठंड में गुस्से से भरे लोग सड़कों पर निकल आये और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही वे लोग अपनी सुरक्षा के प्रति भी चिंतित हैं।

इधर, गृहमंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर का दौरा कर सकते हैं तो दूसरी और गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान ने आतंककी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अज़हर को को भारत पर हमले करने की खुली छूट दे रखी है।  दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय अमेरिका, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, रूस ने सेना पर हुए इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। हालांकि पाकिस्तान ने हमले में किसी भी तरह की भूमिका को नकारा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here