VMC फर्टिलाइजर्स ने जीता VVIP ALFA चैंपियंस कप, कड़ी टक्कर दे रही मास्टर ब्लास्टर्स को 27 रनों से हराया

champions

By- Ishwar Shayam/Nirbhay Rana

गाजियाबाद के नेहरू स्टेडियम में आयोजित हुई वीवीआईपी अल्फा चैंपियंस कप क्रिकेट प्रतियोगिता को VMC फर्टिलाइजर्स ने जीता है. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में कड़ी टक्कर के बाद वीएमसी फर्टिलाइजर ने मास्टर ब्लास्टर की टीम को 27 रनों से हराकर प्रतियोगिता का खिताब जीता. पहले बल्लेबाजी करते हुए वीएमसी फर्टिलाइजर की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 153 रन बनाए.

VMC फर्टिलाइजर्स ने जीता VVIP अल्फा चैंपियंस कप, तुषार त्यागी ने 32 गेंदों पर 40 रनों की बढ़िया पारी खेली

tushar

पहले विकेट के लिए टीम के कप्तान और ओपनर लक्ष्य यादव ने तुषार त्यागी के साथ मिलकर 53 रनों की साझेदारी की.लक्ष्य यादव 10 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुए.टीम का दूसरा विकेट 69 रनों के कुल योग पर तुषार त्यागी के रूप में गिरा जिन्होंने 32 गेंदों पर 40 रनों की बढ़िया पारी खेली. जावेद अख्तर के रूप में टीम का तीसरा विकेट 72 रनों के कुल योग पर गिरा.

यह भी पढ़ें: VVIP ALFA चैंपियंस कप के सेमीफाइनल में थम गया Spartan Warriors और Tornadoes 11 का सफर

ऑलराउंडर ईशान मक्कड़ ने दीपक चौधरी के साथ मिलकर मोर्चा संभाला

ishaan m

संकट की स्थिति में टीम के भरोसेमंद ऑलराउंडर ईशान मक्कड़ ने मोर्चा संभाला और दीपक चौधरी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 81 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की.ईशान पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पूर्व अपनी टीम के लिए 34 गेंदों पर बहुमूल्य 57 रन जोड़ चुके थे. दीपक चौधरी 31 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. मास्टर ब्लास्टर की तरफ से रोहित, नोनी और मनीष त्यागी ने कसी हुई गेंदबाजी की.

यह भी पढ़ें: नहीं रुका VMC Fertilizers का विजय रथ, VVIP Alpha Champions के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीमें

VMC फर्टिलाइजर्स ने जीता VVIP कप फाइनल में फिर चमका ‘सूरज’

vmcvs master

सूरज ढाका ने 3 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए. मास्टर ब्लास्टर की टीम अपने इनफॉर्म बल्लेबाजों बबलू त्यागी व कुलदीप त्यागी की ओपनिंग जोड़ी के साथ लक्ष्य का पीछा करने उतरी. तीसरे ओवर में कुलदीप त्यागी के रूप में मास्टर ब्लास्टर को पहला झटका लगा. कुलदीप 2 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुए. दूसरा विकेट 29 रन पर और बबलू त्यागी के रूप में जब 59 रनों के कुल योग पर मास्टर ब्लास्टर का तीसरा विकेट गिरा तो टीम बैकफुट पर आ गई.

20 ओवरों में 9 विकेट पर 126 रन बना सके मास्टर ब्लास्टर

winner

मध्यक्रम में सूरज ढाका और दीपक पवार ज्यादा प्रतिरोध नहीं कर सके. इन दोनों के आउट होते ही टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा. 100 रन पर पहुंचते ही मनुराज के रूप में टीम का पांचवां विकेट गिरा. मास्टर Blaster टीम को आखिरी 28 गेंदों में 54 रन बनाने थे और उनके पांच विकेट शेष थे लेकिन टीम सिर्फ 26 रन ही बना सकी और इस दौरान अपने 4 विकेट खो दिए.मास्टर ब्लास्टर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 126 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें:Tornadoes 11 को VVIP अल्फा क्रिकेट कप में दूसरी जीत, सेमीफाइनल में पहुंची VMC fertilizers

VMC फर्टिलाइजर्स ने जीता कप-कपिल भाटी ने 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लिये

ishan makkar

वीएमसी के गेंदबाज कपिल भाटी ने 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लेकर मास्टर ब्लास्टर की बची उम्मीदों पर पानी फेर दिया. VMC fertilizer की तरफ से गेंदबाजी में रोहित को छोड़कर अन्य सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर लक्ष्य का बचाव किया. कपिल भाटी ने तीन और लक्ष्य यादव ने दो विकेट लिए. ईशान मक्कड़ को फाइनल में उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला.

यह भी पढ़ें:नेहरू स्टेडियम में VVIP ALFA CHAMPIONS CUP के दूसरे दिन चला MasterBlasters का बल्ला, Mavericks X1 Club को 74 रनों से दी शिकस्त

बताते चलें कि INDIAMOODS.COM इस प्रतियोगिता की मीडिया पार्टनर रही है.