राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद 24 घंटे में भारतवंशी सीनेटर कमला हैरिस ने जुटाया 10 करोड़ का फंड

#kamlaharris

अमेरिका में भारतवंशी सीनेटर कमला हैरिस ने वर्ष 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ताल ठोकने का ऐलान करने के बाद आगामी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। दावेदारी घोषित करने के 24 घंटे के भीतर ही कमला हैरिस ने 15 लाख डॉलर यानी करीब 10 करोड़ रुपये का फंड भी जुटा लिया। उम्मीद की जा रही है कि उनकी इस मुहिम में भारतवंशी कारोबारी उन्हें मदद कर सकते हैं।

डेमोक्रेटिक पार्टी ( DEMOCRATIC PARTY) की सीनेटर ( SENATOR) हैरिस ने बीते सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव लड़ने ( TO RUN FOR PRESIDENTIAL ELECTION) का ऐलान किया था। लोगों से मिल रहे इस सहयोग के लिये कमला हैरिस ने सबके शुक्रिया कहा है उन्होंने कहा कि ,’ आपके सहयोग से हम 24 घंटे में ही 15 लाख डॉलर से भी अधिक फंड जुटाने में कामयाब हुए।’


तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाली भारतीय मां और अफ्रीकी पिता की संतान हैरिस के चुनाव अभियान के लिए पहले दिन 38 हजार लोगों ने चंदा दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुखर आलोचक हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी में राष्ट्रपति उम्मीदवारी पेश करने वाली चौथी नेता हैं।


भारतीय मूल के अमेरिकियों के बीच लोकप्रिय होने के कारण उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने भी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी में अपनी दावेदारी पेश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here