Unique ​​Valentine’s Day- इस बार वर्चुअल तरीके से करें प्यार का इज़हार

valentines_heart
valentines_heart

Unique ​​Valentine’s Day-कोरोना ने Valentine’s Day पर कई सारी पाबंदियां लगा दी है. सवाल ये है प्यार का दिन कैसे एक अलग और अनोखे अंदाज़ में मनाया जाये ? इस दिन प्रेमी जोड़े अपने प्यार को जताने के लिए पार्टियों, फैंसी रेस्तरां, आउटडोर पिकनिक, मूवी, मस्ती या मार्किट में जाते हैं और गुलाब चॉकलेट, ज्वेलरी आदि खरीदकर एक फैंसी डेट प्लान करते हैं.लेकिन पिछले दो वर्षों से कोरोना के साये में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2022) में उत्साह, उमंग खुशी का आभाव दिख रहा है तथा सामाजिक दूरी की वजह से यह त्यौहार अपनी चमक खोता जा रहा है।

Virtual date

यदि आप या आपके प्रेमी किन्हीं कारणों से दूर रहते हैं या स्वास्थ्य कारणों से आप अपने प्रेमी से मिल नहीं सकती हैं तो आप वर्चुअल डेट के माध्यम से इस त्यौहार का आनंद उठा सकती हैं। हालांकि शारीरिक तौर पर साथ होने का स्क्रीन बेहतर विकल्प कभी नहीं हो सकती लेकिन फिर भी आप वार्तालाप करके जीवन के क्षणों का आनंद ले सकते हैं आप अपने प्रेमी को उनका मनपसंद खाना ऐप के माध्यम से डिलीवर करवा कर वर्चुअल माध्यम से साथ खाने का आनंद भी ले सकती हैं। दूरी के बावजूद आप वर्चुअल माध्यम से रात्रि भोज इकट्ठा कर सकते हैं तथा महामारी के समय में भी एक साथ होने का अहसास कर सकती हैं एवं समय को आनंदमयी और यादगार बना सकती हैं। यदि आप एक ही शहर में रहते हैं और उस दिन को इकट्ठा रहकर ही मनाना चाहते हैं तो शहर के बाज़ारों, रेस्तरां की भीड़ की बजाये किसी खुले स्थान जैसे पार्क, हिल टॉप, समुद्र किनारे पर पिकनिक मना सकते हैं।

Valentine day
Unique ​​Valentine’s Day

Tips to celebrate valentine’s day

आप अपना मनपसंद खाना/ड्रिंक्स आदि का खुले आसमान में भरपूर आनंद उठा सकते हैं। अपने आत्मीय क्षणों को कोरोना के डर के साये से दूर मनाने के लिए आप कैम्पिंग ट्रिप पर भी जा सकते हैं। अगर आप दोनों एडवेंचर ट्रिप पर जाते हैं तो इससे आपके रिश्ते और बेहतर होंगे तथा दोनों के बीच प्यार का अहसास भी बढ़ेगा।
अगर आप दूसरे शहर में रह रहे हैं तो आप वॉट्सऐप या एस.एम.एस आदि के माध्यम से अपनी भावनाएं ज़ाहिर करके अपने पार्टनर का वर्चुअल आलिंगन कर सकती हैं। अपने पार्टनर को रोमांटिक कविता या शायरी भेजकर इन क्षणों को खुशनुमा बना सकती हैं।

Unique ​​Valentine’s Day-उनकी पसंद की डिशेज़ बनाकर खिलायें

अगर आप विवाहित हैं तो इस दिन को यादगार बनाने के लिए घर पर उनकी पसंद की डिशेज़ बनाकर खिलायें इसके अलावा आप अपने हाथों से केक और कुकीज़ बनाकर भी पार्टनर के मूड का मिजाज़ बदल सकती हैं। इस दिन को खास बनाने के लिए वेलेंटाइन नाइट को पार्टनर के साथ घर पर ही अपने पसंदीदा रेस्टॉरेंट से फैंसी डिनर मँगबा कर रोमांटिक मूवी का मज़ा ले सकती हैं ओर प्यार का इज़हार करें।

Unique ​​Valentine’s Day-आनलाइन मूवी, गिफ्ट खरीदकर दे

आपको नेटफ्लिक्स, ऐमज़ॉन, हाटस्टार जैसी आनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग ऐप पर बहुत सी फिल्में मिल जाएंगी . आप अपने पार्टनर को वेलेंटाइन थीम पर आधारित पेंटिंग , फोटो फ्रेम, किचन आइटम या उनकी पसंद की कोई चीज़ खरीदकर दे सकते हैं। ऐसा करने से आपका वेलेंटाइन डे यादगार बन जाएगा। महिलाओं को सोने के गहने काफी पसंद होते हैं। आप अपने पार्टनर को रिंग, ईयर रिंग या गले की चेन गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसा करने से पार्टनर के लिए वेलेंटाइन डे यादगार हो जाएगा।

Also read-https://www.indiamoods.com/valentines-spl-rajasthans-first-transgender-engineer-who-is-coming-in-the-way-of-malinis-love/