अरूण जेटली का अमेरिका में हुआ ऑपरेशन, पीयूष गोयल देखेंगे वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ( arun jailety) कुछ अरसे से बीमार चल रहे हैं, मंगलवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क ( newyork) में उनका ऑपरेशन हुआ है। जिसके बाद डॉक्टरों ने जेटली को दो हफ्ते आराम की सलाह दी है। हालांकि अरुण जेटली से वित्त मंत्रालय ( finance minister)  का जिम्मा ले लिया गया है और रेल मंत्री पीयूष गोयल ( piyush goyal) को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि पीयूष गोयल ही मोदी सरकार के इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे।


66 वर्षीय अरुण जेटली 13 जनवरी को अमेरिका गए थे। सूत्रों ने कहा कि इस सप्ताह ही उनकी ‘सॉफ्ट टिश्यू’ कैंसर के लिए जांच की गई थी। हालांकि, इस दौरान भी जेटली सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे। फेसबुक पर पोस्ट लिखने के अलावा उन्होंने मौजूदा मुद्दों पर ट्वीट भी किए।


गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल 14 मई को जेटली का एम्स में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था, उसके बाद से वह विदेश नहीं गए थे। हाल ही में अरुण जेटली को आगामी आम चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार प्रमुख बनाया गया था। इससे पहले भी जब अरुण जेटली अस्पताल में भर्ती थे, तब भी पीयूष गोयल ने ही वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। जेटली पहले भी 14 मई, 2018 से 23 अगस्त, 2018 तक इलाज के दौरान बिना पोर्टफोलियो के मंत्री रह चुके हैं।

ये बीजेपी नेता भी बीमारी में कर रहे हैं काम

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ( minister of external affairs) भी काफी समय तक बीमारी के लिये इलाज करा चुकी हैं।बीजेपी के कई टॉप नेता बीमारी से जुझ रहे हैं। हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी स्वाइन फ्लू हो गया था।

हालांकि बीमारी के बावजूद बीजेपी के ये नेता अपना कामकाज बखूबी संभाले हुए हैं। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर काफी लंबे समय के लिए अमेरिका में इलाज करा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here