UGC NET Admit Card 2021 Released- 20 नवंबर से शुरू होगी यूजीसी-नेट की परीक्षा, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

UGC NET
UGC NET

UGC NET Admit Card 2021 Released: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2021 (UGC NET 2021) के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. 20 नवंबर से शुरू होगी यूजीसी-नेट की परीक्षा. एडमिट कार्ड के साथ ही NTA ने दिसंबर 2020 और जून 2021 चक्र के लिए शेड्यूल भी जारी किया है.

NTA ने अभी सिर्फ 20 और 21 नवंबर को आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं, बाकियों के लिए भी जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. जिन अभ्यार्थियों की 20 और 21 नवंबर को परीक्षा है, वह ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के 20 नवंबर से 5 दिसंबर,2021 तक आयोजित होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET Exam 2021) हॉल टिकट उम्मीदवारों डाउनलोड के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा रिलीज किए गये हैं। एजेंसी ने कल यानी कि, 13 नवंबर, 2021 को परीक्षा पोर्टल पर ugcnet.nta.nic.in पर अपलोड कर दिये।

UGC NET Admit Card 2021 Released-कैसे डाउनलोड करें

www.ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
Download Admit Card for UGC NET December 2020 and June 2021 cycles पर क्लिक करें.
मांगी गई जरूरी जानकारी भरें.
अब एडमिट कार्ड खुलकर आपके सामने स्क्रीन पर आ जाएगा.
एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें.

यह भी पढ़ें: UGC NET Exam Preparation Tips and Tricks : कैसे करें तैयारी कि पहले ही अटेम्प्ट में पास हो जायें यूजीसी नेट

नियम और शर्तेंं भी जानें…

अभ्यार्थियों को एडमिट कार्ड 2021 पर दर्ज तिथि, शिफ्ट और समय के अनुसार ही परीक्षा में उपस्थित होना होगा. परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड और एक फोटो पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा. फोटो पहचान पत्र में वोटर पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि कोई भी डॉक्यूमेंट्स हो सकता है. अगर किसी अभ्यार्थी को एडमिट कार्ड से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो वह एनटीए की हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकता है, जो सुबह 09:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक काम करती है. अभ्यार्थी एनटीए की ईमेल आईडी ugcnet@nta.ac.in पर भी मेल करके जानकारी ले सकते हैं. अभ्यार्थियों को सलाह दी गई है कि परीक्षा में भाग लेने से पहले यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2021 में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और परीक्षा में उनका पालन करें.