जो चाहिए सब देगा ये पौधा, जल्द इसे घर में लगाएं, बस पवित्रता का ध्यान रखें

पौधा कोई भी हो मनुष्य के लिए हमेशा फायदेमंद होता है। पर कुछ पौधा बहुत विशेष होता है, जैसे तुलसी का पौधा। तुलसी के पत्तों के सेवन से शरीर निरोगी होता है। वहीं धार्मिक ग्रंथों व वास्तुशास्त्र में तुलसी के पौधे का विशाल महिमागान किया गया है। जानते इसके बेहतरीन वास्तु के फायदे।

जानिए तुलसी के पौधे के बारे में

वास्तु शास्त्र में आज हम राहुल कपुरिहा से जानिए तुलसी के पौधे के बारे में। आपने अधिकतर घरों में Tulsi Plant लगा देखा होगा। तुलसी का पौधा वास्तु की दृष्टि से बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे घर में लगाने से वास्तु दोष समाप्त होते हैं।

Things to keep in mind while planting Tulsi at home : https://zeenews.india.com/and-more/things-to-keep-in-mind-while-planting-tulsi-at-home_1959574.html

लक्ष्मी का रूप है तुलसी का पौधा

शास्त्रों में तुलसी के पौधे को लक्ष्मी का रूप बताया गया है, यानि जहां पर तुलसी होती है वहां लक्ष्मी जी का आगमन होता ही है. यह एक अद्भुत औषधिय पौधा है। तुलसी का पौधा घर में लगाने से निगेटिव ऊर्जा नष्ट होती है और पॉजिटिव ऊर्जा बढ़ती है।
Tulsi Plant घर में आने वाली विपत्ति को रोकने के साथ-साथ रोगों के नाश के लिये भी एक अच्छा उपाय ह। साथ ही यह परिवार की आर्थिक स्थिति के लिये भी शुभ होती है। 1 Tulsi Plant घर में होने से मन को शांति और प्रसन्नता मिलती है।

ये भी पढ़ें : https://www.indiamoods.com/some-lucky-plants-some-steals-everything-vastu-favourable/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here