Top government jobs of this week- नेवी से लेकर रेलवे और बैंक तक ये नौकरियां हैं आपके लिये

gov jobs
gov jobs

Top government jobs of this week- वर्तमान नौकरी से खुश नहीं हैं और अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं, या आपका एक प्रतिष्ठित सरकारी नौकरी पाने का सपना है, तो यहां देखें इस सप्ताह की टॉप सरकारी नौकरियां और उनकी समय सीमा. वर्तमान में बैंक, नेवी से लेकर इंजिनीयर और प्रोफेसर पदों पर भर्ती निकली है. उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से इनके लिए आवेदन जमा कर सकते हैं.

Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना भर्ती

भारतीय नौसेना ने मैट्रिक भर्ती (MR) के तहत सेलर की 300 वैकेंसी निकाली हैं. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 29 अक्टूबर से आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 नवंबर है. आवेदन करने वाली उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.

TCS Recruitment 2021: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS)

टीसीएस के ऑफ-कैंपस भर्ती अभियान का दूसरा चरण चालू हो गया है. कंपनी ऐसे इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स की भर्ती कर रही है, जिन्होंने 2020 या 2021 में बीई, बीटेक, एमई, एमटेक, एमसीए, एमएससी की डिग्री पूरी कर ली है. रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 15 नवंबर है. पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा पास करनी होगी, जिसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवार टीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट से इसकी डिटेल चेक कर सकते हैं.

Railway Recruitment 2021: रेलवे भर्ती 2021

पूर्वी रेलवे के रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने अपनी ऑनलाइन वेबसाइट rrcer.com पर 2945 अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवंबर तक उपलब्ध होंगे. चयनित उम्मीदवारों की अस्थायी सूची 18 नवंबर तक जारी की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर होगा. जिसके लिए कक्षा 8 या 10 के अंक और आईटीआई परीक्षा को समान वेटेज दिया जाएगा.

DRDO Recruitment 2021: DRDO ट्रेड अपरेंटिस

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने एकीकृत परीक्षण रेंज (ITR), चांदीपुर के लिए ग्रेजुएट्स, तकनीशियन (डिप्लोमा) और ट्रेड अपरेंटिस की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार DRDO की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. जिसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 नवंबर से 15 नवंबर तक चलेगा. जिन उम्मीदवारों को डिप्लोमा अपरेंटिस के लिए चुना जाएगा, उन्हें 8000 रुपये का मासिक स्टाईपेंड मिलेगा. वहीं ग्रेजुएट्स ट्रेनी को 9000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगें.

IBPS PO Recruitment 2021: आईबीपीएस भर्ती 2021


बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने कई बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. कुल 4,135 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 नवंबर है.