Top 5 Controversial Love Affairs Of Amir Khan, Priety Zinta से सीक्रेट शादी के भी थे चर्चे

aamir-khan-preity-zintaaamir-khan-preity-zinta
aamir-khan-preity-zinta

By- Richa R singh

Top 5 Controversial Love Affairs of Amir Khan — Kiran Rao के साथ तलाक की ख़बरों के बाद सोशल मीडिया पर ये चर्चा तेज हो गई है कि आखिर आमिर खान के 15 साल पुराने इस रिश्ते के टूटने की वजह क्या है। आमिर खान ज्यादातर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चुप ही रहते हैं। पर उनकी लव लाइफ की बात करें तो उसमें कई उतार-देखने दिखे हैं। जिसने कई controversies भी create की, खासतौर पर उनके extra marital affairs ने…..

आइए जानते हैं उनके RELATIONSHIPS से जुड़े कुछ सीक्रेट्स जो अब तक आपको पता नहीं होंगे……

Top 5 Controversial Love Affairs Of Amir Khan=रीना दत्ता से की पहली शादी

Reena Dutta आमिर की पहली पत्नी हैं। जो कि आमिर की पड़ोसी भी रह चुकी हैं। रीना ने कई बार आमिर के प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था। हालांकि कुछ समय बाद दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और 1980 में दोनों ने अपने रिश्ते की शुरुआत की। रीना, आमिर खान के साथ फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के एक गाने में नजर आ चुकी हैं।

 इसके बाद 18 april 1986 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इनके 2 बच्चे जुनैद और इरा हैं। रीना से आमिर की शादी 16 साल चली फिर दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए। साल 2002 में आमिर ने रीना से तलाक ले लिया और बच्चों की कस्टडी रीना के पास चली गई। हालांकि एक टीवी शो के दौरान आमिर ने बताया था कि ये सेपरेशन दोनों के ही लिए काफी Painful था।  

यह भी पढ़ें: Aamir Khan Divorce-अब दूसरी पत्नी से भी हो गया आमिर खान का तलाक, 15 साल पहले की थी किरण से शादी

Top 5 Controversial Love Affairs Of Amir Khan-पूजा भट्ट से अफेयर

रीना से उनके अलग होने बाद उनका नाम जानी मानी एक्ट्रेस पूजा भटट् के साथ जुड़ा। हालांकि ये रिलेशनशिप बहुत लंबे समय तक नहीं टिक पाया। ये कहा जाता है कि फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए। दोनों ने कभी अपने रिश्ते पर कोई सफाई नहीं दी। उस दौरान ये चर्चा भी तेज थी कि शादीशुदा होने के बाद भी आमिर पूजा भटट् के साथ रिलेशनशिप में थे। बाद में दोनों का रिश्ता टूट गया।

British journalist Jessica Hines से है एक बेटा

पत्रकार ने कहा था आमिर का बेटा है

शायद ये सुनकर आपको हैरानी हो लेकिन आमिर का नाम एक British journalist Jessica Hines से भी जुड़ चुका है। ऐसा माना जाता है कि दोनों फिल्म ‘गुलाम’ के सेट पर करीब आए।

Hines उस वक्त काम के सिलसिले में भारत आई थी। वो मेगास्टार अभिताभ बच्चन की Autobiography  “The Big B: Bollywood, Bachchan and Me” पर काम कर रही थीं। Jessica से आमिर की बातचीत यहीं से शुरू हुई और फिर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं।

फिल्म ‘गुलाम’ की मेंकिंग के वक्त दोनों लिव-इन रिलशेनशिप में रहे थे। अगर खबरों की मानें तो  Jessica Hines इस दौरान pregnant हो गई। जिसके बाद आमिर ने उन्हें बच्चा Abort कराने या फिर रिलेशनशिप खत्म करने को कहा। जिसके बाद ये ब्रिटिश पत्रकार इस रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर वापस लौट गई। जहां 2003 में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम उन्होंने जान रखा।

Priety Zint से सीक्रेट वेडिंग

साल 2001 में Dil Chahta Hai‘, की रिलीज के बाद आमिर खान का नाम प्रीति जिंटा के साथ जोड़ा गया। पर्दे पर इनकी जोड़ी जितनी हिट साबित हुई। पर्दे के पीछ भी इस जोड़ी ने उतनी ही सुर्खियां बटोरीं। दोनो ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। उस वक्त रीना से आमिर की शादी लगभग खत्म होने की कगार पर थी।

रीना दत्ता से औपचारिक तलाक लेने के बाद ये कहा जा रहा था कि आमिर प्रीति से शादी करने वाले हैं। चर्चा ये भी थी कि रीना से तलाक की वजह प्रीति जिंटा ही थीं। खबरों की मानें तो दोनों ने सीक्रेट तरीके से शादी की और पब्लिक को कभी इसकी खबर नहीं लगने दी।

हालांकि कुछ साल बाद  प्रीति ने इस शादी पर सफाई दी  उन्होने कहा कि आमिर उनके खास दोस्त हैं। हमने साथ काम किया है।  जब उनकी लाइफ में थोड़ी दिक्कतें थी तो मैने उनका साथ दिया क्योंकि उस वक्त हम साथ में काम कर रहे थे और मैं उनके सबसे करीब थी।  इसलिए अचानक से लोगों ने मुझे मिसेज आमिर खान बना दिया।  जबकि सच्चाई इससे अलग है मेरी शादी अब तक नहीं हुई।

किरण राव से दूसरी शादी

3 साल बाद 28 December 2005 को, Aamir Khan ने किरण राव से शादी की। किरण ने फिल्म ‘लगान’ में बतौर assistant director  काम किया । शूटिंग के दौरान ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। ये आमिर की दूसरी शादी थी। शादी के 6 साल बाद 5 December 2011 दोनों के सेरोगेसी से एक बेटा हुआ जिसका नाम आजाद राव खान है।

आमिर खान के मुताबिक ‘लगान’ की शूटिंग के वक्त ये रिलेशनशिप इतना सीरियस नहीं था। लेकिन रीना से अलग होने के बाद वो फिर किरण से मिले जिसके बाद उन्हें एहसास हुआ कि किरण से बात करना उन्हें सुकून औऱ खुशी देता है।

फ़ातिमा सना शेख़ तलाक की वजह?

साल 2016 में आमिर का फिल्म ‘दंगल’ की को-एक्ट्रेस फातिमा सना शेख के साथ नाम जुड़ा। दोनों को कई बार हाथ में हाथ डाले साथ देखा गया। फातिमा ने फिल्म ‘दंगल’ में आमिर की बेटी का रोल प्ले किया था। कई बार दोनो को एक साथ स्पॉट किया गया।

आमिर और फातिमा कई ईवेंट और पार्टीज़ में एक साथ नजर आए। जिसके बाद अफवाहों का बाजार गर्म हो गया कि दोनों के बीच कुछ सीरियस चल रहा है।  इस खबर पर मुहर लगी जब आमिर ने आदित्य चोपड़ा से आतिमा के नाम की सिफारिश की। आमिर ने फिल्म ‘Thugs of Hindustan’ के लिए आदित्य से फेवर मांगा था।

सना के साथ काफी वक्त से अफेयर

अंदर खाने की बात करें तो आमिर खान का फातिमा के लिए ओवर पजेसिव होना और एकस्ट्रा फेवर करना कटरीना और फातिमा के बीच सेट पर झगड़े की वजह बना।  इन दोनों के बीच नज़दीकिया इतनी बढ़ी कि इसकी भनक किरण राव को भी लग चुकी थी। खबरों की मानें तो इनके अफेयर के बारे में पता चलते ही किरण को काफी गुस्सा आया। ये माना जा रहा है कि करण और आमिर के तलाक की वजह फातिमा शेख ही हैं।