This is not a spacecraft but a new tractor from Mahindra- जानिये महिन्द्रा के इस स्मार्ट ट्रैक्टर की खूबियां

mahindra
mahindra

This is not a spacecraft but a new tractor from Mahindra-महिन्द्रा अपने नये-नये ट्रैक्टर्स के ज़रिये किसानों को और ग्राहकों को लुभाता रहता है। तकनीक की दुनिया में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए महिन्द्रा ने अंतरिक्ष यान जैसा दिखने वाला एक नया ट्रैक्टर मार्केट में उतारा है। नाम है स्ट्रेडल कॉन्सेप्ट ट्रैक्टर . इसे ऊबर कूल ( #ubercool tractor) भी कहा जा रहा है.स्मार्ट कार की तर्ज पर महिन्द्रा ने यह स्मार्ट टैक्टर बनाया है। इस सेटेलाइन मूनरोवर की तरह दिखने वाले ट्रैक्टर को तैयार किया है महिन्द्रा के मालिकाना हक वाली कंपनी पिनइंफरीना ( #Pininfarina) ने। Pininfarina ने यह ट्रैक्टर न्यू हॉलेंड (NewHolland) ब्रांड के लिये बनाया है।

Mahindra-owned
@AutomobiliPinin
develops tractor of the future

स्ट्रैडल ट्रैक्टर की विशेषताएं- #Straddle, the tractor concept is tailor-made for vineyards around the world.

हम आपको यहां इस स्ट्रैडल ट्रैक्टर की कुछ विशेषताएं बताने जा रहे हैं। Pininfarina मूल रूप से उपकरण बनाती हैं लेकिन यह मॉडर्न और आधुनिक ट्रैक्टर भी बनाने का काम करती है। Pininfarina की बतिस्ता नाम की कार मार्केट में उतरने की तैयारी में है। The tractor has been designed around a high-comfort, high-safety cab, and it is ready for electric traction accordingly to the #NewHolland Clean Energy Leader strategy. फिलहाल कंपनी ने इसे वाइनयार्ड के लिये बनाया है. #Straddle, the tractor concept is tailor-made for vineyards around the world.

This is not a spacecraft but a new tractor from Mahindra-कांच से कवर किया गया केबिन

All glass panel, rotating seat, panels in premium wood finish. Meet the Mahindra-owned @AutomobiliPinin’s newly designed sleek and futuristic tractor for #NewHolland.

केबिन में लगी कांच की खिड़की से बाहर का पूरा नज़ारा दिखता है। इसमें प्रीमियम वुड के साथ फिनिशइंग टच दिया गया है। दिखने में यह किसी मूनरोवर जैसा लग रहा है। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि यह मार्केट में कब आएगा।

एक एंगल से देखें तो यह स्पोर्टस कार की तरह भी दिखता है। इसका स्टीयरिंग सिंगल फ्रेम पर बनाया गया है और सीट बहुच कंफर्टेबल है। ट्रैक्टर के ऊपर चढ़ने के लिये मज़बूत धातु की प्लेट बनाई गई है। जिन्हें सीढ़ी की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। लॉन्चिंग और कीमत की फिलहाल जानकारी नहीं है।

फिलहाल कॉन्सेप्ट दौर में है न्यू ट्रैक्टर

Ubercool tractor from mahindra
Ubercool tractor from mahindra

फिलहाल महिन्द्रा का यह ट्रैक्टर कॉन्सेप्ट स्टेज पर है। इसकी लोकप्रियता सोशल मीडिया पर तो अच्छी खासी है गई है। शायद कंपनी अभी फीडबैक के इंतज़ार में है।

This is not a spacecraft

इसके लुक की खूब तारीफ हो रही है। इसे यूनीक कहा जा रहा है और कंपनी ने इसकी तकनीकी जानकारी भी बहुत अधिक शेयर नहीं की है। हालांकि न्यू हॉलैंड ने साफ किया है कि यह ट्रैक्टर इलेक्ट्रिकल पावर से चलेगा और काफी अधुनिक और असरदार होगा। अब किसानों और ट्रैक्टर के शौकीन लोगों को इसके मार्केट में आने औ इसके इस्तेमाल की जानकारी का इंतज़ार है।

यह भी पढ़ें- Honda और Renault समेत इन कारों पर है बंपर Festive Offer, यहां देखें कहां-कितना डिस्काउंट