बड़े काम के हैं ये टुअर एप्लीकेशन्स

travl

छुट्टियों में घूमने जा रहे हैं तो कुछ टुअर एप्लीकशन्स आपके काम आ सकते हैं। इन एप्स की मदद से आप शानदार डेस्टिनेशन की तलाश कर सकते हैं, ट्रेन से लेकर प्लेन और होटल के अलावा प्लानिंग करने तक के सारे काम आसानी से कर सकते हैं।

क्लूक

klook

क्लूक लीडिंग बुकिंग एक्टिविटी प्लेटफॉर्म है। इससे बढ़िया कीमतों में टिकट बुक करने के अलावा दुनिया भर में 200 से ज्यादा डेस्टिनेशन्स पर शानदार टुअर, खास जगहों पर वहां के स्थानीय अनुभव ले सकते हैं।

इथाका ट्रैवल्स

ithaka

थॉमस कुक कंपनी का यह एप चैट पर आधारित एक ट्रैवल प्लानिंग प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए इन्फ्लुएंसर्स आपको डेस्टिनेशन्स की जानकारी मुहैया करवाते हैं। इस एप से यूरोप, साउथ-ईस्ट एशिया और दूसरे कई देशों में अपनी पसंद की जगह चुन सकते हैं। इसको एंड्रॉइड व आईओएस प्लेटफॉर्म्स पर डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: http://‘ द किंग्स’ : ‘गली ब्वॉय’ से ग्लोबल स्टार बनने की…

ट्राइपोटो

tripoto_hindi

ट्राइपोटो अब हिन्दी में भी उपलब्ध है। इस एप की खासियत है कि इस पर खाने से लेकर घूमने और धार्मिक से लेकर मौज मस्ती वाले हर डस्टिनेशन की जानकारी आसानी से मिल जाती है। इतना ही नहीं इस पर अपना सफरनामा भी लिख सकते हैं। साथ कनेक्ट करने के लिए यह भारतीय ट्रैवल एप्लिकेशन एक मोबाइल-बेस्ड प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की बनाई गई आईटिनरीज और ट्रैवलॉग्स को देखा जा सकता है।