The young man cut his private part- डॉक्टरों ने सर्जरी से सफलतापूर्वक जोड़ा

man breaks his penis
symbolic scan

The young man cut his private part- सुसाइड की कोशिश में सनकी लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। ब्रिटेन (UK) में भी ऐसा ही एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां मानसिक तौर पर बीमार शख्स ने सुसाइड (Suicide) की कोशिश के दौरान चाकू से अपना प्राइवेट पार्ट काट कर अलग कर दिया। बर्मिंघम में रहने वाला 34 साल के इस शख्स को जब घरवालों ने खून से लथपथ पड़ा पाया तो उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने इस शख्स की सर्जरी के चुनौतीपूर्ण काम को सफलतापूर्वक अंजाम दे डाला। जिसके बाद शख्स की जान बचाई जा सकी।

मेडिकल जर्नल की रिपोर्ट से खुलासा

इस घटनाक्रम का खुलासा एक ब्रिटिश मेडिकल जर्नल (British Medical Journal ) की रिपोर्ट से हुआ। इस रिपोर्ट को पढ़ने वाले उसकी मेडिकल कंडीशन के बारे में जानकर हैरान रह गए थे। नाकाम हुए सुसाइड अटेंप्ट के दौरान युवक ने घर के किचेन में रखे चाकू का इस्तेमाल किया। पुलिस की मदद से जब उसे अस्पताल ले जाया गया तब उसके शरीर में कई जगह घाव थे। 

man breaks his penis
man breaks his penis

The young man cut his private part-डॉक्टरों ने जोड़ा प्राइवेट पार्ट

डॉक्टरों ने बताया कि युवक के पेनिस (Penis) का फिर से जुड़ना किसी चमत्कार से कम नहीं था। उन्होंने इस सर्जरी में आई मुश्किलों के बारे में विस्तार से बताया। मरीज के प्राइवेट पार्ट को अलग हुए करीब 24 घंटे हो चुके थे। इसलिये मरीज को कई घंटे तक कैथेटर (Catheter) के सहारे यूरिनेट कराया गया। 

दरअसल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल बर्मिंगघम एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट (University Hospitals Birmingham NHS Foundation Trust) के अनुसार, सर्जरी को सफल बनाने के लिए प्राइवेट पार्ट को इंजरी के 15 घंटों के अंदर रिप्लांट करना जरूरी होता है।

The young man cut his private part–ब्लड फ्लो के लिये काटी बांह की नस…

डॉक्टर्स ने इस शख्स की सर्जरी के दौरान जब उसका प्राइवेट पार्ट रिअटैच किया तो ब्लड फ्लो सुनिश्चित करने के लिए बांह की नस का इस्तेमाल हुआ. सर्जरी के बाद लंबा एंटीबॉयोटिक्स का कोर्स चला. करीब दो हफ्तों के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई. ऑपरेशन करने वाली टीम में शामिल डॉक्टर ने कहा कि प्राइवेट पार्ट के अलग होने के कई घंटों बाद भी उसका जुड़ जाना यानी सर्जरी के कामयाब होने का ये पहला मामला है.

यह भी पढ़ें: संबंध बनाते वक्त टूट गया लड़के का Private Part, सर्जरी करने वाले डॉक्टरों ने कहा Penile Fracture

अब पहले की तरह स्वस्थ है शख्स

डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अब इस शख्स की हालत एकदम ठीक है. डॉक्टरों के कुछ दिनों के ट्रीटमेंट से उसका प्राइवेट पार्ट अब पूरी तरह से ठीक हो गया है. डॉक्टरों का ये भी कहना है कि ये शख्स अब पहले की तरह अपनी सामान्य जिंदगी बिता सकता है.