The government and pwd clash-हिमाचल में पीडब्ल्यूडी ठेकेदारों ने छोड़ा काम, विधायक रोहित ठाकुर ने की सीएम से हस्तक्षेप की मांग

The government and pwd clash-हिमाचल में पीडब्ल्यूडी ठेकेदारों ने छोड़ा काम, विधायक रोहित ठाकुर ने की सीएम से हस्तक्षेप की मांग

Cabinet decisions in Himachal
Cabinet decisions in Himachal

हिमाचल प्रदेश में एम-फार्म को लेकर सरकार और पीडब्ल्यूडी के ठेकेदारों में ठन गई है। नौबत यहां तक आ गई है कि ठेकेदारों ने राज्य में चल रहे विकास कार्यों पर काम बंद कर दिया है, जिससे विकास कार्य ठप हो गए हैं। यही नहीं, प्रदेश में बीते तीन दिनों के दौरान हुई भारी बर्फबारी के बाद सड़कों से बर्फ हटाने के लिए ठेकेदारों ने मजदूर देने से सरकार को मना कर दिया है। इसके चलते सरकार के सड़कों से बर्फ हटाने का काम तेजी नहीं पकड़ पा रहा है और लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है।

The government and pwd clash-का‍ंग्रेस क्या बोली

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक रोहित ठाकुर ने सरकार और ठेकेदारों के बीच चल रहे विवाद को समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है। रोहित ने आज शिमला में कहा कि ठेकेदारों द्वारा काम बंद कर हड़ताल पर चले जाने के चलते सड़कों से बर्फ हटाने का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उन्होंने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ठेकेदारों को एम-फार्म सहित अन्य मामलों को सुलझाने का आश्वासन दिया था, लेकिन इस पर आज दिन तक सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया।

शीघ्र करेंगे समस्याओं का समाधान : मंत्री सुरेश भारद्वाज

suresh b

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने प्रदेश के ठेकेदारों से विकास कार्य जारी रखने का आग्रह किया है। उन्होंने आज शिमला में कहा कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही उनकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुई भारी बर्फबारी के बाद सामान्य जनजीवन बहाल करने में ठेकेदारों का योगदान महत्वपूर्ण है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश ठेकेदार कल्याण संघ को आश्वस्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से मंत्रणा कर उनकी समस्याओं का शीघ्र हल निकाला जायेगा।