ODI Series के लिये टीम का ऐलान, कृष्णा, कुणाल पंड्या और सूर्यकुमार को मिली जगह

indian team

ODI Series के लिये टीम का ऐलान हो गया है। कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, आलराउंडर कुणाल पंड्या और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में होने वाली तीन दिवसीय ODI series के लिये शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय टीम में चुना गया। कृष्णा और क्रुणाल को हाल में विजय हजारे ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करने जबकि सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी करने का पुरस्कार मिला है। कृष्णा पिछले कुछ समय से राष्ट्रीय टीम के दरवाजे खटखटा रहे थे और कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी प्रशंसा की थी। उन्होंने 50 ओवरों के घरेलू टूर्नामेंट में 14 विकेट लिये थे। अब तक 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके क्रुणाल को बड़ौदा की तरफ से पांच मैचों में दो शतक और इतने ही अर्धशतक लगाने के कारण पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है।

ODI Series के लिये Team India

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।

23 मार्च से शुरू होगी ODI series

ODI series 23 मार्च से शुरू होगी। तीनों मैच पुणे में खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। कृष्णा ने ट्वीट किया, ‘जब आपको अपने देश के लिये खेलने के लिये चुना जाये तो यह अवास्तविक ही लगता है। यह सपने के सच होने जैसा है। टीम की सफलता में योगदान करने के लिये उत्साहित हूं। शुक्रिया @बीसीसीआई। शुरूआत करने के लिये बेसब्र हूं। '

बुमराह छुट्टी पर शमी चोटिल

Team india

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के अलावा वाशिंगटन सुंदर की भी टीम में वापसी हुई है। सुंदर ने अपना एकमात्र वनडे दिसंबर 2017 में खेला था। मौजूदा टी20 श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन कर रहे भुवनेश्वर ने अगस्त 2019 के बाद कोई वनडे नहीं खेला है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में वह तेज गेंदबाजी विभाग की कमान संभालेंगे। बुमराह को विश्राम दिया गया है जबकि शमी चोटिल हैं। बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने फिटनेस हासिल कर ली है और आस्ट्रेलिया में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले इस गेंदबाज को भी टीम में रखा गया है। ऐसा लगता है कि टीम इस तरह से चुनी गयी है कि भारत टी20 विश्व कप के लिये अपनी तैयारी पर काम करना जारी रखे।

ODI Series के लिये इशान किशन को नहीं मिली जगह

इशान किशन को टी20 में प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद नहीं चुना गया है क्योंकि टीम में पहले ही दो विकेटकीपर केएल राहुल और पंत हैं। राहुल टी20 में बल्लेबाजी का आगाज कर रहे हैं लेकिन वनडे में मध्यक्रम में खेलेंगे क्योंकि इस प्रारूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम की पहली पसंद हैं। पंत विकेटकीपिंग के अलावा मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे और ऐसे में किशन को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल पाएगी।

ODI Series के लिये मयंक अग्रवाल, नवदीप सैनी और मनीष पांडे को नीं मिला मौका

आस्ट्रेलिया में पिछली श्रृंखला में भाग लेने वाले जिन खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है उनमें मयंक अग्रवाल, नवदीप सैनी और मनीष पांडे शामिल हैं। टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को भी टीम में रखा गया है। रविंद्र जडेजा ने अभ्यास शुरू कर दिया है लेकिन उन्होंने अभी पूरी फिटनेस हासिल नहीं की है और इसलिए उन्हें नहीं चुना गया है।