सुपर डांसर चैप्टर 3 के 5 फाइनलिस्ट घोषित, 6 साल की रूपसा टॉप पर

Rupsa

सुपर डांसर चैप्टर 3 ने अपने शीर्ष 5 फाइनलिस्ट की घोषणा की

सुपर डांसर चैप्टर 3 के इस सीजन की बेहतरीन प्रतिभाओं ने न केवल असाधारण प्रदर्शन दिखाया बल्कि सप्ताह दर सप्ताह दर्शकों को लुभाने के हर संभव प्रयास किये। जिसमें वे सफल भी रहे। लोकप्रिय किड्स डांस रियलिटी शो – सुपर डांसर चैप्टर 3 शानदार ग्रैंड फिनाले के करीब पहुंच रहा है। दर्शकों के अलावा, पूरे बॉलीवुड ने इन युवा प्रतिभाओं को नोटिस किया और उनके गूढ़ प्रदर्शन की सराहना की। 7 प्रतियोगियों में से, वे शीर्ष 5 प्रतियोगी हैं, जिन्हें सर्वाधिक वोट मिले और जो फाइनल में एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

सुपर डांसर चैप्टर 3 के ये हैं फाइनलिस्ट

कोलकाता की 6 साल की रूपसा बतब्याल
● लुधियाना के 7 वर्षीय सक्षम शर्मा
● गुवाहाटी की 8 वर्षीय जयश्री गोगोई
● मुंबई के 9 वर्षीय तेजस वर्मा
जयपुर के 12 वर्षीय गौरव सरवन

शो ने पहले सीजन के बाद से ही प्रतिभा और प्रतिस्पर्धा का स्तर जारी रखा है और बच्चों के डांसिंग करियर को काफी हद तक प्रेरित किया है। सुपर डांसर चैप्टर 1 की विजेता दित्या भांडे ने म्यूजिकल तमिल फिल्म लक्ष्मी में अपने अभिनय की शुरुआत की। यह फिल्म ए.एल. विजय द्वारा लिखित और निर्देशित थी, जिसमें प्रभु देवा और ऐश्वर्या राजेश ने अभिनय किया था। बॉलीवुड दिवा रेखा, डिस्को किंग मिथुन चक्रवर्ती, बॉलीवुड सितारे रणवीर सिंह, कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट और अरुणा ईरानी और बिंदू जैसी सदाबहार अभिनेत्रियों सहित कई सेलेब्रिटी पारंपरिक डांस स्टाइल के साथ नए जमाने के डांस फॉर्म से बहुत प्रभावित हुए। http://www.indiamoods.com/kangna-in-shimla-new-house/

salman super

जब बॉलीवुड सितारे अरुणा ईरानी और सलमान खान ने सुपर डांसर के प्रतिभाशाली प्रतियोगियों से कॉम्प्लेक्स महसूस किया। “लोगों का कहना है कि सुपर डांसर चैप्टर 3 के प्रतियोगी इतिहास रच रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि ये बच्चे भविष्य बना रहे हैं”, अरुणा ईरानी ने यह शो में सदाबहार विशेष एपिसोड के दौरान व्यक्त किया था। उन्होंने मज़ाकिया अंदाज़ में कहा, ‘आप लोग हमारे जैसे सेलिब्रिटीज को सुपर डांसर में कॉम्प्लेक्स देने के लिए बुलाते हैं।’ बच्चों ने इंडस्ट्री भर के सेलिब्रिटी डांसर को कॉम्प्लेक्स देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जिस समय 7 वर्षीय सक्षम शर्मा ने मेगा बॉलीवुड स्टार सलमान खान को प्रभावित किया, वह प्रदर्शन की सराहना करते हुए खुद को रोक नहीं सके और टिप्पणी की, ‘मुझे लगता है जैसे सुपर डांसर चैप्टर 3 में प्रतियोगियों को देखने के बाद मुझे डांस सीखने की जरूरत है।’

प्रदर्शन को देखकर भावुक हो गए रणवीर सिंह

shilpa ranveer in सुपर डांसर चैप्टर 3

सुपर डांसर चैप्टर 3 के मंच पर

शो के एक एपिसोड में, रणवीर प्रतियोगी गौरव सरवन और उनके सुपर गुरु अमरदीप द्वारा एक भावनात्मक अभिनय देखने के बाद भावुक हो गए। रणवीर ही नहीं, इस एक्ट ने आलिया भट्ट की आंखों में भी आंसू ला दिए। गौरव ने अपने मूव्स के साथ अभिनेता की जीवन यात्रा को चित्रित करके रणवीर सिंह को एक विशेष अभिनय समर्पित किया। प्रदर्शन ने उन कठिनाइयों और संघर्ष पर प्रकाश डाला जिनका सामना अभिनेता ने अपने शुरुआती दिनों में किया। एक्ट के बाद, भावुक रणवीर ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक डांस शो में आऊंगा और कोई मेरे जीवन की व्याख्या डांस रूटीन में करेगा। मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूं लेकिन यह किसी द्वारा मेरे लिए कभी की गई सबसे प्यारी चीजों में से एक है। यह एक्टर कहीं न कहीं मुझे दर्शकों के दिल में अमर कर देगा।”

जब शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और ‘बॉलीवुड क्वीन’ रेखा ने 6 वर्षीय रूपसा के आगे सिर झुकाया और उनके पैर छूए।

Rekha-Ji सुपर डांसर चैप्टर 3
सुपर डांसर चैप्टर 3 के मंच पर रेखा और रूपसा

‘जश्न-ए-रेखा’ के एक एपिसोड में जहां रूपसा बतब्याल ने रेखा के गाने ‘मां शेरो वाली’ पर प्रस्तुति दी, रेखा उनके अभिनय से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने तुरंत उनके पैर छू लिए। रेखा ने उल्लेख किया, “रूपसा अपनी अभिव्यक्तियों और अदाओं को लेकर निर्दोष हैं।”

Jaishree Gogoi

इसके अलावा, यहां तक कि शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने भी ‘जाती हूं मैं जल्दी है क्या’ गाने पर रूपसा के जादुई प्रदर्शन को देखने के बाद घोषणा की कि वह डांस करना नहीं जानती। सुपर डांसर के इतिहास में यह पहला मौका था जब शिल्पा ने किसी कंटेस्टेंट को साष्टांग प्रणाम किया।

Saksham Sharma

सुपर मूव्स जिन्होंने दर्शकों को अपनी सीटों पर खड़ा किया। जबकि पूरे शो का सफर सबसे मनोरंजक रहा है, लेकिन ऐसे पल भी थे जब दर्शकों को अपनी सीटों पर खड़ा होना पड़ा। यह शो हमेशा याद रखेगा कि कैसे 6 वर्षीय रूपसा ने अपने मूव्स से अपनी डांसिंग को व्यक्त किया।

Gourav Sarwan

जिस तरह से गौरव ने अपने रोबोटिक मूव्स से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। दर्शकों को जयश्री के सिर पर खड़े होकर अपने पैरों के साथ ‘चकरी’ सुपर मूव्स करने से प्यार है। जब सक्षम ने हमें अपनी मजाकिया कहानियों से हंसते हुए फर्श पर लुढ़का दिया।

यहां तक कि प्रतियोगियों और जजों के साथ प्रैंक खेलने के मामले में गली बॉय ‘तेजस वर्मा’ भी पीछे नहीं रहा, और उनके मूव्स ने गुरु तेजस के पसीने बहा दिये!

Tejas Verma

जैसा कि शो अपने समापन के कगार पर है, दर्शकों के लिए संभावित प्रतियोगी को वोट करने और उन्हें ‘डांस का कल’ के प्रतिष्ठित खिताब को जीतने में मदद करने का समय है। दर्शक अपने पसंदीदा प्रतियोगी को वोट देकर उन्हें जीत दिलाने में मदद कर सकते हैं।