इस एक्ट्रेस ने पाई डांस से फिटनेस / student of the year-2 fame Tara Sutaria’s fitness secrets


करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर 2’ ( student of the year 2) से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं तारा सुतारिया। मुंबई में जन्मीं तारा एक शानदार सिंगर, ऐक्टर और डांसर भी हैं। तारा एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर हैं, यहीं डांस है जो उन्हें फिट रखने में मदद करता है।बाॅलीवुड में कुछ ही अभिनेत्रियां मिलेंगी, जिनकी एक भी फिल्म भले ही रिलीज न हुई हो, लेकिन एक साथ दो-तीन फिल्में मिल जाती हैं। तारा सुतारिया ऐसी ही अभिनेत्रियों की सूची में शुमार हैं। तारा का नाम यूं तो करण जौहर की फिल्म स्टुडेंट आॅफ द ईयर 2 के लिए ज्यादा चर्चित है। लेकिन इसके साथ ही तारा को दूसरी फिल्म भी मिल चुकी है। इसके लिए तारा की खूबसूरती के साथ उनकी लाजवाब फिटनेस को श्रेय दिया जाता है।

डांस ने दिया बढ़िया फिगर ( CLASSICAL DANCER, FITNESS)

तारा जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही परफेक्ट है उनकी बॉडी। इसके लिये वह अपनी डांस प्रैक्टिस को जिम्मेदार मानती हैं। दिलकश चेहरे की धनी तारा एक बेहतरीन डांसर भी हैं उन्हें क्लासिकल बैले और माॅडर्न डांस में महारत हासिल है। जबकि बतौर प्रोफेशनल सिंगर वह कई ओपेरा, टैलेंट शो और फिल्म में गीत गा चुकी हैं। तारा ने क्लासिकल बैले, मॉडर्न डांस और लैटिन अमेरिकन डांस में लंदन के रॉयल अकैडमी ऑफ डांस से ट्रेनिंग ली है।

स्ट्रेंथ ट्रेनिंग

अपने हाथों को मजबूती देने के लिये तारा स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करती हैं और बाॅडी को सही शेप देने के लिए जरूरी व्यायाम पर ध्यान देती हैं। बाइसेप्स को भी सुदृढ़ बनाने पर उनका फोकस रहता है। तारा का कहना है कि वे 7 साल की उम्र से बतौर प्रोफेशनल सिंगर काम कर रही हैं और कई नेशनल, इंटरनेशनल कॉन्सर्ट में परफॉर्म कर चुकी हैं। इसलिये उन्हें जहां फिटनेस की महत्ता का पता है वहीं वह खुद को फिट रखने के खूब सारी मुश्किल एक्सरसाइज़ करने से भी परहेज़ नहीं करती।

डाइट प्लान

एक वक्त था, जब तारा हमेशा बर्गर खाने के ही सपने देखा करती थीं, लेकिन आज अपने पेट को फिट रखने के लिए वह इस फैटी खाने को भी ना कर चुकी हैं। इस वजह से आज उनकी टमी पूरी तरह फ्लैट है। तारा को शूट और कॉन्सर्ट के सिलसिले में अक्सर बाहर रहना पड़ता है लेकिन इस दौरान वे अपनी फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं करती। तारा कोशिश करती हैं कि जूस और ढेरा सारे फ्रूटस को खाने में शामिल करें ताकि इससे बॉडी भी डिटॉक्स होती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here