Sidhu Moosewala murder case -1850 पेज की चार्जशीट, पुलिस ने बनाए 36 आरोपी, 24 के नाम दिए, 122 की होगी गवाही

Sidhu Moosewala murder case
Sidhu Moosewala murder case

Sidhu Moosewala murder case -एक तरफ पंजाबी लोक गायक सिद्धू मूसेवाला के परिजनों ने इंसाफ के लिए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीं दूसरी तरफ पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को मूसेवाला हत्याकांड में 1850 पन्नों की चार्जशीट दायर कर दी है। इस चार्जशीट में कुल 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं। सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर आई थी। शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दायर कर दी है। जिनमें मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस है। इसके अलावा विदेश में बैठे चार गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के नाम हैं। पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए गए हैं। जिनमें चश्मदीद, मूसेवाला के साथ कत्ल के वक्त मौजूद दोस्त, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, शूटरों के ठहरने वाले होटल के स्टाफ समेत कई लोग शामिल किए गए हैं।

Sidhu Moosewala murder case -अब तक 20 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

मानसा के एसएसपी गौरव तूरा ने बताया कि इस केस में अब तक 20 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2 शूटर्स का एनकाउंटर हो चुका है। चार्जशीट में मूसेवाला की रेकी करने वाले संदीप केकड़ा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा शूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप का नाम भी है। अमृतसर में एनकाउंटर में मारे गए शूटर मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा का भी नाम दिया गया है।

इसके अलावा इनकी मदद करने वाले गैंगस्टर मनप्रीत भाऊ, मनप्रीत मन्ना, सराज मिंटू, मनमोहन मोहना, सचिन भिवानी का भी ब्यौरा दिया गया है। विदेश में बैठे गैंगस्टर्स का चालान कोर्ट में दिया जा चुका है।
इनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह प्रक्रिया चालान पेश होने के बाद ही हो सकती थी। अब पंजाब पुलिस भारत सरकार के साथ मिलकर इसे तेजी से सिरे चढ़ाएगी।
मानसा के एसएसपी ने कहा कि मूसेवाला के कत्ल में इस्तेमाल एक-47 और ग्लॉक समेत 2 पिस्टल बरामद हो चुके हैं। यह हथियार अमृतसर पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मन्नू और रूपा से बरामद हुए थे।