शिमला में ट्रेन का सफर करने वालों के लिए बड़ी ख़बर, अब यहां तक चलेगी ट्रेन

शिमला: पर्यटक अब शिमला की खुबसूरत वादियों का आनंद ट्रेन में बैठकर ले सकेंगे। शिमला रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड ट्रैक पर रविवार से ट्रेन चलनी शुरू हो गई है। रेलवे द्वारा एग्जिक्यूटिव कोच चलाया जा रहा है, जिसमें दो बोगियां लगाई गई हैं। रोलिंग स्टॉक के सदस्य राजेश अग्रवाल ने रविवार को इस सेवा की शुरूआत की। सोमवार से यह ट्रेन नियमित तौर से ट्रैक पर दौड़ेगी।

बता दें कि इस ट्रैक पर 20 साल बाद ट्रेन चलनी शुरू हुई है। रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड तक 50 रुपए किराया निर्धारित किया गया है। ट्रेन सुबह 11 बजे रेलवे स्टेशन से चलेगी और बाबा भलकू संग्रहालय में कुछ देर रुकने के बाद वापस शिमला रेलवे स्टेशन पहुंचेगी, जिसके बाद दोपहर 2:50 पर यह दोबारा चलाई जाएगी। पर्यटक अब इस ट्रेन में बैठ कर शिमला की खुबसूरत वादियों का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

रोलिंग स्टॉक के सदस्य राजेश अग्रवाल ने कहा की पिछले लंबे समय से ये ट्रैक बंद पड़ा हुआ था। जिस पर अब फिर से रेल सेवा शुरू की है, जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगी। ट्रेन बाबा भलकू संग्रहालय तक जाएगी। जहां पर्यटकों के लिए संग्रहालय में घूमने के साथ-साथ खाने पीने की व्यवस्था भी की जाएगी। इसको लेकर हिमाचल सरकार से भी बात की जाएगी।

बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने शिमला रेलवे स्टेशन का दौरा किया था और इस रेलवे स्टेशन को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के निर्देश दिए थे। मंत्री ने दशकों से बंद पड़े रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड के ट्रैक पर रेल चलाने को कहा था जिसके बाद रेलवे ने ट्रेक को दुरुस्त कर ट्रायल भी किए थेए जोकि सफल रहा था। वहीं, अब रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड तक ट्रेन चलने से शिमला आने वाले सैलानी बाबा भलकू संग्रालय तक ट्रेन में आ सकेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here