Cash वेस्ट हो जाएगा, ये गलतियां नहीं करें, लक्ष्मी जी से करें दोस्ती

Cash वेस्ट हो जाएगा। हर कोई धन संपत्ति में वृद्धि जाता है। लेकिन अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिनकी वजह से नुकसान उठाना पड़ता है। नुकसान होता है Cash का। भूलकर भी दूसरों की ये चीजें ना इस्तेमाल करें और ना ही मांगे। चलिए जानते हैं इन चीजों के बारे में।

दूसरों के कैश से दूरी

उन लोगों के पास लक्ष्मी जी नहीं वास करती जो दूसरों के धन को रखते हैं। जिन लोगों का मन दूसरों के धन को भोगना होता है और मन में बेईमानी होती है। धर्म खत्म हो जाता है। जहां पर धर्म नहीं होता, वहां पर कभी भी लक्ष्मी जी वास नहीं करती।

बेड में शेयरिंग नहीं

शंख स्मृति में कहा गया है कि व्यक्ति को कभी भी दूसरे के बेड पर नहीं सोना चाहिए। ऐसा कहा जाता है जो लोग दूसरों के बिस्तर पर सोते हैं उनके घर में लक्ष्मी जी वास नहीं करती।

ये भी पढ़ें : https://www.indiamoods.com/congress-lose-every-election/

मांगे हुए कपड़े नहीं

बहुत ज़रूरत है कपड़ों की। और कपड़ों को खरीदने के पैसे नहीं है। तब तो दूसरों से कपड़ों की हेल्प लेने में कोई बुराई है। लेकिन इसे आदत में शुमार करना गलत है। जब आप कपड़े खरीदने में सक्षम हैं। ऐसे में भूलकर भी दूसरों से वस्त्र नहीं मांगने चाहिए। वरना लक्ष्मी जी आपसे रूठ जाएंगी।

दूसरों के अन्न पर नज़र

जो लोग दूसरों के खाने पर नजरें लगाकर रखते हैं, उनके जीवन में कभी भी लक्ष्मी जी नहीं ठहरती। शास्त्रों में बताया गया है कि कृष्ण के हिस्से का अन्न सुदामा ने खा लिया था जिसकी वजह से गरीबी में सुदामा को रहना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें : https://www.indiamoods.com/vastu-shastra-10-tips-prosperity-wellbeing-daily-follow/

वाहन नहीं मांगे

दूसरों से वाहन नहीं मांगना चाहिए। अक्सर लोग दोस्ती में दोस्तों के वाहन या गाड़ी का इस्तेमाल कर लेते हैं। शंख स्मृति में कहा गया है कि जो लोग दूसरों से वाहन मांगते हैं वह अपना ही नुकसान करते हैं। उनके जीवन में कभी भी धन नहीं ठहरता है।