Several Feared Dead In Landslide- बस में 30-5 लोगों के सवार होने की आशंका, मलबे में रेस्क्यू टीम तलाश रही ज़िंदगी

kinnaur

Several Feared Dead In Landslide-हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए बड़े हादसे में एक बस और अन्य वाहनों के मलबे में दब जाने के बाद ज़िंदगी की तलाश जारी है। खबर लिखे जाने तक 15 लोग निकाले जा चुके थे। जबकि 3 शव बरामद किये गये हैं। हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ने बताया कि काफी वाहन भूस्खलन की चपेट में आए हैं। लगभग 7 लोगों को बचाव कार्य कर निकाला गया और 2 शव भी निकाले गए हैं। सभी टीमें बचाव के लिए वहां पहुंच गई हैं। जो बस भूस्खलन की चपेट में आई है उसमें लगभग 30-35 लोग सवार हैं।

Several Feared Dead In Landslide-सवारियों से भरी बस आई चपेट में

हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के निगुलसरी में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर एक पहाड़ी दरक गई। बताया जा रहा है पहाड़ी से दरके मलबे की चपेट में सवारियों से भरी एक बस भी आ गई है। बताया जा रहा है बस हरिद्वार जा रही थी व इसमें 35 के करीब यात्री सवार थे। जिला प्रशासन समेत अन्‍य अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। एनडीआरएफ समेत सीआरपीएफ व आइटीबीपी की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं व राहत कार्य शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें:Landslides In Hills-हिमालय को खोद रहा विकास का फावड़ा, पहाड़ों में आने का सही वक्त चुनें

कुछ लोग खुद मलबे से बाहर निकल कर आए

एनडीआरएफ टीम ने 11 लोगों को रेस्‍क्‍यू किया है। दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है चार लोग खुद जख्‍मी हालत में मलबे से बाहर निकलकर सड़क तक पहुंच गए। बचाव कार्य जारी है, लेकिन रुक रुककर मलबा गिरने से बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है। आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडेय के मुताबिक हादसे में करीब 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

kinnaur landslide
kinnaur landslide

सीएम ने ली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किन्‍नौर हादसे के बाद मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। पीएम मोदी ने बचाव अभियान में हर संभव मदद देने का आश्‍वसासन दिया है।

यह भी पढ़ें:Massive Landslide In Himachal-किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकी, 9 की मौत

शाह और पीएम ने भी की बात

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा किन्‍नौर हादसे के बाद आटीबीपी के डीजी से बात की है व टीमें राहत व बचाव कार्य में जुट गई हैं। गृह मंत्री ने मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की है। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।
डीएसपी भावानगर राजू के मुताबिक रिकांगपिओ से हरिद्वार जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस का चालक ही बचा है। बाकी सब मलब में दबे हुए हैं। चालक के मुताबिक बस में 30 से 35 यात्री सवार थे।