Scholarships for Students- 31 अक्टूबर से पहले कर लें इन स्कॉलरशिप के लिये आवेदन

IDFC First Bank MBA Scholarship
IDFC First Bank MBA Scholarship

Scholarships for Students-शेफ़लर इंडिया अपने इंजीनियरिंग अध्ययन के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग विद्यार्थियों (गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के राज्यों) से आवेदन आमंत्रित करता है। छात्रवृत्ति का उद्देश्य उन इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना है जो समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के हैं और उनकी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है।

छात्रवृत्ति 1: शेफ़लर इंडिया होप इंजीनियरिंग स्कालरशिप 2021-22
मानदंड: यह छात्रवृत्ति गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के विद्यार्थियों के लिए है। शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में विद्यार्थियों नें कक्षा 12 (विज्ञान) में 60% से अधिक अंक प्राप्त किये हों तथा साथ ही, भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज में इंजीनियरिंग प्रोग्राम के पहले वर्ष में दाखिला लिया हो। विद्यार्थियों की पारिवारिक वार्षिक आय INR 5 लाख से कम होनी चाहिए।

  • इनाम/लाभ:
  • इंजीनियरिंग कार्यक्रम की पूरी अवधि के लिए प्रति वर्ष INR 75,000 तक की राशि प्रदान की जाएगी।
  • अंतिम तिथि: 31-10-2021
  • आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
  • आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/SIHE3
Scholarships for Students: निकॉन स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2021-22

निकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड फोटोग्राफी कोर्स की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों (कक्षा 12 उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों) से छात्रवृत्ति आवेदन आमंत्रित करती है। यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम उन विद्यार्थियों को सहायता प्रदान करने के लिए है, जिन्हें फोटोग्राफी की पढ़ाई जारी रखने के लिए वित्तीय समस्याएं पेश आ रही हैं।

मानदंड:12वीं कक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थी जो 3 महीने या उससे अधिक की अवधि वाले फोटोग्राफी पाठ्यक्रम की पढ़ाई कर रहे हैं। विद्यार्थी के परिवार की वार्षिक आय 6 लाख रुपए प्रति वर्ष से कम होनी चाहिए।

इनाम/लाभ: चुने हुए विद्यार्थियों को 1 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता प्राप्त होगी।

  • अंतिम तिथि: 31-10-2021
  • आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
  • आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/NSP5

Scholarships for Students: कोविड क्राइसिस(ज्योति प्रकाश) सपोर्ट स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2021


कोविड क्राइसिस(ज्योति प्रकाश) (Covid Crisis (Jyoti Prakash) सपोर्ट स्कॉलरशिप प्रोग्राम का उद्देश्य उन बच्चों की पढ़ाई में मदद करना है जो कोरोना के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे हों और उनकी आगे की पढ़ाई के लिए बहुत कम या कोई आर्थिक मदद नहीं है।

यह भी पढ़ें: Scholarship For Female Meritorious Students-लोरिआल इंडिया फॉर यंग वुमन इन साइंस स्कॉलरशिप समेत इन छात्रवृत्तियों के लिये करें आवेदन

मानदंड: यह स्कॉलरशिप कक्षा एक से स्नातक तक के भारतीय छात्रों को जा रही है। वे निम्नलिखित में से किसी भी संकट की स्थिति से गुजर रहे हों, जैसे – जनवरी 2020 से उनके माता-पिता/परिवार का कमाने वाले सदस्य जीवित न हों या परिवार के कमाने वाले सदस्य की नौकरी/रोजगार न हो। छात्रों ने एडमिशन लिया हो और अपनी शिक्षा जारी रखना चाहते हों। ऐसे अभ्यार्थी ही स्कॉलरशिप पाने के पात्र होंगे।

इनाम/लाभ:
30,000 रुपये तक प्रति वर्ष और मेंटरशिप लाभ

  • अंतिम तिथि: 31-10-2021
  • आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
  • आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/CCSP1