Scholarships for may june -टाटा ट्रस्ट मीन्स ग्रान्ट फॅार कॅालेज छात्रवृत्ति के लिए करें अप्लाई

IDFC First Bank MBA Scholarship
IDFC First Bank MBA Scholarship

Scholarships for may june-छात्रवृत्ति 1: टाटा ट्रस्ट मीन्स ग्रान्ट फॅार कॅालेज 2022-23
विवरण: टाटा ट्रस्ट मीन्स ग्रान्ट फॅार कॅालेज 2022-23, आत्मन एकेडमी फॅार रिसर्च एंड ट्रेनिंग के सहयोग द्वारा टाटा ट्रस्ट की ओर से की जा रही एक पहल है, जिसके तहत मुंबई व मुंबई के उपनगरीय क्षेत्रों में स्थित कॅालेजों में पढ़ रहे कक्षा 11वीं से लेकर ग्रेजुएशन कर रहे विद्यार्थी आवेदन कर सकेंगे।

मानदंड:

कक्षा 11वीं से लेकर ग्रेजुएशन तक (इंजीनियरिंग के अलावा) के सभी विद्यार्थी जिन्होंने मुंबई व मुंबई के उपनगरीय क्षेत्रों में स्थित कॅालेजों में दाखिला लिया हो, साथ ही अपनी पिछली कक्षा पास की हो व वर्तमान शैक्षिक वर्ष 2022-23 के लिए आवेदन कर सकते है।

इनाम/लाभ:
परिवर्तनीय पुरस्कार

अंतिम तिथि: 31-01-2023
आवेदन कैसे करें: ईमेल द्वारा
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/TMG7

Scholarships for may june- एआईसीटीई लीगल इंटर्नशिप 2022

विवरण:
एआईसीटीई लीगल इंटर्नशिप 2022, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा की जा रही एक पहल है जिसके तहत बीए, एमए, एलएलबी, एलएलएम और बीए आनर्स के विद्यार्थियों को चेन्नई स्मार्ट सिटी लिमिटेड और ग्रेटर चेन्नई कॅार्पोरेशन में काम करने का अवसर प्राप्त होगा।

मानदंड:
ऐसे उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जो बीए, एमए, एलएलबी, एलएलएम और बीए आनर्स कर रहे हैं व राजनीति विज्ञान, सार्वजनिक नीति और शासन, अर्थशास्त्र में विशेषज्ञता के साथ संबंधित कौशल व रूचि रखते हों।

इनाम/लाभ:
12 हजार रूपए प्रतिमाह।

अंतिम तिथि: 31-05-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/AEL7

छात्रवृत्ति 3: जीईवी मेमोरियल मेरिट स्कॉलरशिप 2022-23 फॉर लॉ स्टूडेंट्स

विवरण:
जीईवी स्कॉलरशिप फंड ट्रस्ट भारत में स्नातक या स्नातकोत्तर स्तर पर कानून पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले छात्रों से आवेदन आमंत्रित करता है। स्कॉलरशिप का उद्देश्य मेधावी कानून के छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करना और उन्हें प्रमुख भारतीय संस्थानों में गुणवत्तापूर्ण कानूनी शिक्षा प्रदान करने में मदद करना है।

मानदंड


स्कॉलरशिप केवल भारतीय नागरिकों के लिए खुली है। छात्रों के द्वारा भारत के किसी मान्यता प्राप्त लॉ इंस्टीट्यूट में एलएलबी / एलएलएम डिग्री कोर्स के किसी भी वर्ष में पहले से ही दाखिला लिया गया होना चाहिए या सीलेट, एलसेट-इंडिया, एआईलेट, या किसी अन्य लॉ एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन किया होना चाहिए। छात्रों को दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा में न्यूनतम 60% स्कोर करना आवश्यक है उनकी सभी स्रोतों से वार्षिक पारिवारिक आय रू 10,00,000 (10 लाख) से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही, उन्हें जीईवी मेरिट स्कॉलर्स के अगले बैच की सहायता और पोषण के लिए स्कॉलरशिप फंड के वार्षिक मेंटरशिप कार्यक्रमों के लिए साइन-अप करने के लिए तैयार होना चाहिए।

इनाम/लाभ:
रू 50,000 से रू 2,00,000 प्रति वर्ष

अंतिम तिथि: 30-06-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/GMM4