Scholarships for March 2022- के सी महिंद्रा स्कॉलरशिप्स फॉर पोस्ट-ग्रेजुएट स्टडीज अब्रॉड के लिए जल्दी करना आवेदन

आईसीटीई इंटर्नशिप फॅार सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर 2022
आईसीटीई इंटर्नशिप फॅार सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर 2022

Scholarships for March 2022-के. सी. महिंद्रा स्कॉलरशिप्स फॉर पोस्ट-ग्रेजुएट स्टडीज अब्रॉड 2022. के. सी. महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा पोस्ट-ग्रेजुएट छात्रों के लिए विदेश में पोस्ट-ग्रेजुएट अध्ययन करने का एक अवसर है।

मानदंड

अगस्त 2022 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए प्रतिष्ठित विदेशी यूनिवर्सिटीज में विभिन्न क्षेत्रों में विदेशों में पोस्टग्रेजुएट स्टडीज करने के लिए प्रवेश प्राप्त करने या प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले भारतीय उम्मीदवारों के लिए खुला है, लेकिन फरवरी 2023 के बाद नहीं। आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी की डिग्री या समकक्ष डिप्लोमा होना चाहिए।

  • इनाम/लाभ:8 लाख रुपये तक ब्याज मुक्त ऋण स्कॉलरशिप
  • अंतिम तिथि: 31-03-2022
    आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
    आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/KMG2

एसईआरबी स्टार्टअप रिसर्च ग्रांट 2022

विवरण:एसईआरबी स्टार्टअप रिसर्च ग्रांट 2022 पीएचडी या एमडी/ एमएस/ एमडीएस/ एमवीएससी डिग्री धारकों के लिए एक अवसर है। इस योजना का मकसद देश के रिसर्चर्स को एक नए संस्थान में अपना रिसर्च करियर शुरू करने में मदद करना है।

https://www.indiamoods.com/scholarships-for-march-2022-nikon-scholarship-program-and-apply-for-these-scholarships-today/

Scholarships for March 2022-मानदंड

Scholarships for March 2022-
Scholarships for March 2022-

यह हर भारतीय नागरिक के लिए है, जिनके पास साइंस या इंजीनियरिंग में पीएचडी या एमडी/ एमएस/ एमडीएस/ एमवीएससी (PhD or MD/ MS/ MDS/ MVSc in Science or Engineering) की डिग्री है और किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान या राष्ट्रीय लेबोरेटरी या किसी अन्य मान्यता प्राप्त अनुसंधान एवं विकास संस्थान में एक नियमित शैक्षणिक /अनुसंधान में पोजीशन रखते है।

  • इनाम/लाभ:
    दो साल के लिए 30 लाख रुपए का रिसर्च अनुदान
  • अंतिम तिथि: 01-03-2022
    आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
    आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/SRB2

Scholarships for March 2022-कोटक शिक्षा निधि

विवरण: कोटक शिक्षा निधि स्कूल और कॉलेज के उन छात्रों से आवेदन आमंत्रित करती है, जिन्होंने कोविड-19 के कारण अपने परिवार के मुख्य कमाने वाले सदस्य को खो दिया है, ताकि प्राप्त आर्थिक मदद से वह आवेदक छात्र कक्षा 1 से डिप्लोमा और ग्रेजुएशन स्तर के कोर्स तक अपनी शिक्षा को जारी रख सकें।

मानदंड:

दोनों माता-पिता की मौत
माता-पिता में से एक की मौत
परिवार के मुख्य कमाने वाले सदस्य की मौत (माता-पिता के अलावा)
आवेदक स्कूल या कॉलेज जाने वाले छात्र होने चाहिए जिनकी आयु 6 से 22 वर्ष के बीच हो, अर्थात कक्षा 1 से डिप्लोमा या ग्रेजुएशन कोर्स
इनाम/लाभ:
नियम और शर्तें लागू। कोटक शिक्षा निधि के तहत चयन और सहायता की मात्रा पात्रता मानदंड की पूर्ति और कोटक एजुकेशन फाउंडेशन के विवेक पर आधारित होगी।

अंतिम तिथि: 31-03-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/KSFA1

courtesy – buddy4study.com