Scholarships For January 22 : Rolls Royce Unnati COVID Scholarship for Women in STEM

आईसीटीई इंटर्नशिप फॅार सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर 2022
आईसीटीई इंटर्नशिप फॅार सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर 2022

Scholarships For January 22 छात्रवृत्ति 2: रॉल्स रॉयस उन्नति कोविड स्कॉलरशिप फॉर वुमन इन स्टेम (STEM) 2021
विवरण:
रॉल्स रॉयस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, स्टेम में जनरल और प्रोफेशनल कोर्स में ग्रेजुएशन कर रही छात्राओं से आवेदन आमंत्रित करता है। स्कॉलरशिप का मकसद उन छात्रों की मदद करना है, जिन्होंने कोविड19 की वजह से अपने परिवार का कमाने वाले सदस्य खो दिया है।

मानदंड:
स्कॉलरशिप भारतीय लड़कियों के लिए है जो वर्तमान में स्टेम में जनरल और प्रोफेशनल कोर्स में ग्रेजुएशन कर रही हैं, और जिन्होंने अपने माता-पिता / कमाने वाले परिवार के सदस्य / सदस्यों को कोविड-19 महामारी की वजह से खो दिया है। आवेदकों की सालाना पारिवारिक आय सभी स्रोतों से 6,00,000 (6 लाख) रुपए से कम होनी चाहिए।

इनाम/लाभ:
25,000 रुपए की तय एकमुश्त स्कॉलरशिप।

अंतिम तिथि: 31-01-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/RRUS1

कीप इंडिया स्माइलिंग फॉउण्डेशनल स्कालरशिप प्रोग्राम 2021-22

विवरण: कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड (Colgate-Palmolive (India) Limited) युवा छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करके उनके शैक्षणिक / प्रगति की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने का अवसर प्रदान कर रहा है। यह स्कॉलरशिप प्रोग्राम विभिन्न पोस्ट-मैट्रिक और स्नातक स्तर पर अध्ययन करने वाले छात्रों को उनकी शिक्षा जारी रखने एवं उनकी पसंद के करियर की ओर आगे बढ़ने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है।

मानदंड

ऐसे छात्र जिन्होंने 2021 की बोर्ड परीक्षा में कम से कम 75% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा या कम से कम 60% अंकों के साथ कक्षा १२ वीं उत्तीर्ण कर लिया है। और उच्चतर माध्यमिक, 3-वर्षीय स्नातक, 4-वर्षीय इंजीनियरिंग कोर्स और डिप्लोमा प्रोग्राम की पढाई को आगे बढ़ाने के लिए छात्रवृत्ति प्रोग्राम के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। सभी आवेदकों की वार्षिक पारिवारिक आय आई एन आर (INR) 5 लाख प्रति वर्ष से कम होनी चाहिए।

इनाम/लाभ:
चयनित विद्वान अपनी शिक्षा के वर्तमान स्तर के आधार पर 4 साल तक की पढ़ाई के लिए प्रति वर्ष आई एन आर (INR) 30,000 तक के छात्रवृत्ति पुरस्कार का लाभ उठा सकते हैं।

Scholarships for February 2022- रिलायंस फॉउंडेशन की स्कॉलरशिप समेत इनके लिए भी कर लें Try


अब्दुल कलाम टेक्नोलॉजी इनोवेशन नेशनल फेलोशिप 2022-23

अब्दुल कलाम टेक्नोलॉजी इनोवेशन नेशनल फेलोशिप 2022-23 एक रिसर्च अवसर है जो उत्कृष्ट इंजीनियरों को इंजीनियरिंग, इनोवेशन और टेक्नोलॉजी विकास में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए ट्रांसलेशन संबंधी रिसर्च को पहचानने, प्रोत्साहित करने और सहयोग करने के लिए दिया जाता है।

मानदंड:
यह फेलोशिप सार्वजनिक वित्त पोषित संस्थानों में इंजीनियरिंग प्रोफेशन की विभिन्न क्षमताओं में भारत में काम कर रहे भारतीय नागरिकों को दी जाती है। उम्मीदवारों के पास पर्याप्त व्यावसायिक योग्यताएं होनी चाहिए और अवार्ड की तारीख को मूल संस्था में कम से कम 5 वर्ष का कार्यकाल शेष होने के साथ न्यूनतम स्नातक डिग्री होनी चाहिए।

इनाम/लाभ:
25,000 रुपये प्रति माह और अन्य लाभ

अंतिम तिथि: 30-06-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/AKT8
अंतिम तिथि: 31-01-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/KISF1

courtesy – buddy4study.com