Scholarships for January 2022- रिलायंस फॉउंडेशन स्कॉलरशिप्स समेत ये छात्रवृत्ति हैं आपके लिये

IDFC First Bank MBA Scholarship
IDFC First Bank MBA Scholarship

Scholarships for January 2022- रिलायंस फाउंडेशन स्कॉलरशिप 2021-22 का उद्देश्य भारत के सबसे प्रतिभाशाली युवाओं को सक्षम और प्रेरित करना है, जो विशिष्ट रूप से भविष्य के नेता बनेंगे और भारतीय समाज के लाभ के लिए भारत के तकनीकी रूप से संचालित विकास में सबसे आगे रहेंगे।

मानदंड

सभी विश्वविद्यालयों के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्र जो वर्तमान में पहले साल में नामांकित हैं, इस स्कॉलरशिप के पात्र हैं। उन्हें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, कंप्यूटर साइंस, मैथेमेटिक्स और कंप्यूटिंग, इलेक्ट्रिकल और / या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग (Artificial Intelligence, Computer Science, Mathematics and Computing, Electrical and/or Electronics Engineering ) में डिग्री प्रोग्राम में नामांकित होना चाहिए।

अंडरग्रेजुएट स्कॉलरशिप के लिए: जेईई मेन (पेपर 1) परीक्षा में 1-35,000 रैंक हासिल करने वाले आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

Scholarships for January 2022

स्नातकोत्तर छात्रवृत्ति के लिए: वो आवेदक जिन्होंने गेट(GATE) परीक्षा में 550-1,000 अंक प्राप्त किए हैं, या वे आवेदक जिन्होंने गेट(GATE) की कोशिश नहीं की है और अपने स्नातक सीजीपीए (या सीजीपीए के लिए नॉर्मेलाइज्ड %) में 7.5 या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं।

इनाम/लाभ:
चयनित छात्रों के लिए डिग्री और विकास कार्यक्रम की अवधि के दौरान रुपए 4,00,000 (स्नातकीय के लिए) और रुपए 6,00,000 (स्नातकोत्तर के लिए) तक प्रदान किए जाएंगे, जिसका उद्देश्य उन्हें सामाजिक भलाई के लिए नवाचार और प्रौद्योगिकी बनाने में मदद करना है।

अंतिम तिथि: 14-02-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/RFS5

Scholarships for January 2022-डीवाईएसएल-एआई बेंगलुरु जूनियर रिसर्च फैलोशिप 2021


डीवाईएसएल-एआई बेंगलुरु जूनियर रिसर्च फेलोशिप 2021 स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री धारकों को दिया जाने वाला एक रिसर्च अवसर है।

मानदंड


यह फेलोशिप उन उम्मीदवारों को दी जाती है, जिनकी उम्र साक्षात्कार की तारीख को 28 साल से कम है और सीएसआईआर-यूजीसी (नेट)/गेट क्वालिफिकेशन के साथ मान्यता प्राप्त एआईसीटीई से प्रथम श्रेणी में कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग/इनफार्मेशन (First Class in Computer Science / Computer Science Engineering / Information from recognized AICTE with CSIR-UGC (NET) / GATE qualification) टेक्नोलॉजी आदि में बीई/बीटेक हैं या स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर और एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय दोनों में प्रथम श्रेणी में कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग आदि व्यावसायिक पाठ्यक्रम (एमई/एमटेक) में स्नातकोत्तर हैं।

इनाम/लाभ:
31,000 रुपये प्रति माह तथा एचआरए

  • अंतिम तिथि: 16-01-2022
  • आवेदन कैसे करें: ऑनलाइन और डाक से निदेशक, डीआरडीओ यंग साइंटिस्ट लैब-आर्टिफिशियल इंटेलीजेन्स, डॉ. राजा रमन्ना कॉम्प्लेक्स, राजभवन सर्कल, हाई ग्राउंड्स, बेंगलुरु-560001
  • आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/ABJ6

आदित्य बिड़ला कैपिटल कोविड स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2021

विवरण: आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड कक्षा 1 से 12 तक और स्नातक के छात्रों को उनकी पढ़ाई जारी रखने में स्कॉलरशिप के माध्यम से आर्थिक रूप से मदद करने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। यह स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए है, जिन्होंने कोविड-19 की वजह से अपने माता-पिता को खो दिया है।

यह भी पढ़ें:

मानदंड

यह स्कॉलरशिप उन भारतीय छात्रों के लिए है, जिन्होंने कोविड-19 की वजह से अपने माता-पिता को खो दिया है। आवेदकों को कक्षा 1 से 12 तक और स्नातक (सामान्य और व्यावसायिक) पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत होना चाहिए। आवेदकों का दाखिला होना चाहिए और अपनी पढ़ाई जारी रखनी चाहिए।

इनाम/लाभ: 60,000 रुपये तक की एकमुश्त स्कॉलरशिप

  • अंतिम तिथि: 31-01-2022
  • आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
  • आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/ABCC1

Courtesy – buddy4study.com