Scholarships for INDIA MOODS- ये स्कॉलरशिप पाना चाहते हैं तो 31 दिसंबर से पहले करें एप्लाई

Scholarships for july 2022
Scholarships for july 2022

Scholarships for INDIA MOODS—–डीआरडीओ डिफेंस लेबोरेटरी जूनियर रिसर्च फेलोशिप इन इलेक्ट्रॉनिक्स 2021। डीआरडीओ डिफेंस लेबोरेटरी जूनियर रिसर्च फेलोशिप इन इलेक्ट्रॉनिक्स 2021 बीई/ बीटेक/ एमई/ एमटेक डिग्री धारकों के लिए एक अवसर है।

मानदंड:

फेलोशिप उन उम्मीदवारों के लिए है जो आवेदन की अंतिम तारीख तक 28 साल से कम उम्र के हैं और नेट / गेट योग्यता के साथ फर्स्ट डिवीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में प्रोफेशनल कोर्स (बीई / बी.टेक) में ग्रेजुएशन की डिग्री रखते हैं या प्रोफेशनल कोर्स में इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में फर्स्ट डिवीजन के साथ, दोनों ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट लेवल पर पोस्टग्रेजुएट डिग्री (एमई/एम.टेक.) रखते हैं।

इनाम/लाभ: 31000 रुपए प्लस एचआरए और मेडिकल फेसिलिटी

डीआरडीओ डिफेंस लेबोरेट्री जूनियर रिसर्च फेलोशिप इन मैकेनिकल 2021

विवरण: डीआरडीओ डिफेंस लैबोरेटरी जूनियर रिसर्च फेलोशिप इन मैकेनिकल 2021 एक अपोर्चुनिटी है जो ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री वालों को जी जाती है।

मानदंड:
फेलोशिप उन उम्मीदवारों के लिए है जो इंटरव्यू की तारीख तक 28 साल से कम उम्र के हैं और नेट / गेट योग्यता के साथ मैकेनिकल में प्रोफेशनल कोर्स (बीई / बी टेक।) में बैचलर्स की डिग्री रखते हैं, या ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन दोनों स्तरों पर फर्स्ट डिवीजन के साथ मैकेनिकल में प्रोफेशनल कोर्स में (एमई/एम.टेक.) पोस्टग्रेजुएट डिग्री रखते हैं।

इनाम/लाभ: 31000 रुपए प्रति माह प्लस एचआरए और मेडिकल फेसिलिटी

  • अंतिम तिथि: 09-12-2021
  • आवेदन कैसे करें: वॉक-इन-इंटरव्यू – रक्षा प्रयोगशाला, रतनदा पैलेस, जोधपुर-342011 (राजस्थान)
  • आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/LJM7

कोटक कन्या स्कॉलरशिप 2021

विवरण:
कोटक महिंद्रा ग्रुप कम्पनीज के शिक्षा और आजीविका के सीएसआर प्रोजेक्ट के अंतर्गत, कोटक एजुकेशन फाउंडेशन कक्षा 12 पास उन छात्राओं से कोटक कन्या स्कॉलरशिप 2021 के लिए आवेदन आमंत्रित करता है, जिन्होंने 75% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं और जिनके परिवार की वार्षिक आय 3.00 लाख रुपये से कम या इसके बराबर है। इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य समाज के वंचित वर्गों की मेधावी छात्राओं को प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से व्यावसायिक स्नातक पाठ्यक्रमों को करने में मदद करना है।

मानदंड:
• कोटक कन्या स्कॉलरशिप 2021 सिर्फ छात्राओं को दी जाती है।

• जिन मेधावी छात्राओं ने प्रतिष्ठित संस्थानों (एनएएसी/एनबीए/यूजीसी मान्यता प्राप्त) से व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में ग्रेजुएशन प्रोग्राम के प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया है, वे आवेदन कर सकती हैं। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में इंजीनियरिंग, मेडिसिन, आर्किटेक्चर, डिजाइनिंग, स्पेशलाइज्ड कॉमर्स, फाइनेंस और कंप्यूटर कोर्स जैसे व्यावसायिक स्नातक पाठ्यक्रम या ग्रेजुएशन के साथ-साथ सीए, सीएस, सीएफए, सीडब्ल्यूए, एलएलबी जैसे व्यावसायिक पाठ्यक्रम शामिल हैं।

• आवेदकों को कक्षा 12 के बोर्ड परीक्षाओं में 75% से ज्यादा अंक प्राप्त होने चाहिए।

• परिवार की वार्षिक आय सभी स्रोतों से 3 लाख रुपये या इससे कम होनी चाहिए।

इनाम/लाभ:
प्रति वर्ष, 1 लाख रुपये तक*

डिस्क्लेमर: कृपया ध्यान दें, हर साल स्कॉलरशिप का नवीनीकरण कोटक एजुकेशन फाउंडेशन के निर्णय के अधीन होगा।

अंतिम तिथि: 31-12-2021
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/KKGS1

Courtesy-byddy4study