Scholarships for February 2022- रिलायंस फॉउंडेशन की स्कॉलरशिप समेत इनके लिए भी कर लें Try

Apply for these scholarships
Apply for these scholarships

Scholarships for February 2022-रिलायंस फाउंडेशन स्कॉलरशिप 2021-22 का उद्देश्य भारत के सबसे प्रतिभाशाली युवाओं को सक्षम और प्रेरित करना है, जो विशिष्ट रूप से भविष्य के नेता बनेंगे और भारतीय समाज के लाभ के लिए भारत के तकनीकी रूप से संचालित विकास में सबसे आगे रहेंगे।

मानदंड


सभी विश्वविद्यालयों के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्र जो वर्तमान में पहले साल में नामांकित हैं, इस स्कॉलरशिप के पात्र हैं। उन्हें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, कंप्यूटर साइंस, मैथेमेटिक्स और कंप्यूटिंग, इलेक्ट्रिकल और / या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री प्रोग्राम में नामांकित होना चाहिए।

अंडरग्रेजुएट स्कॉलरशिप के लिए: जेईई मेन (पेपर 1) परीक्षा में 1-35,000 रैंक हासिल करने वाले आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

Scholarships for February 2022

स्नातकोत्तर छात्रवृत्ति के लिए: वो आवेदक जिन्होंने गेट (GATE) परीक्षा में 550-1,000 अंक प्राप्त किए हैं, या वे आवेदक जिन्होंने गेट(GATE) की कोशिश नहीं की है और अपने स्नातक सीजीपीए (या सीजीपीए के लिए नॉर्मेलाइज्ड %) में 7.5 या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं।

इनाम/लाभ:
चयनित छात्रों के लिए डिग्री और विकास कार्यक्रम की अवधि के दौरान रुपए 4,00,000 (स्नातकीय के लिए) और रुपए 6,00,000 (स्नातकोत्तर के लिए) तक प्रदान किए जाएंगे, जिसका उद्देश्य उन्हें सामाजिक भलाई के लिए नवाचार और प्रौद्योगिकी बनाने में मदद करना है।

अंतिम तिथि: 14-02-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/RFS5

Scholarships for january 2022- डीवाईएसएल-एआई बेंगलुरु जूनियर रिसर्च फैलोशिप समेत छात्रवृत्ति ये आपके लिए

जेएन टाटा एंडोमेंट लोन स्कॉलरशिप 2022-23

जे एन टाटा एंडोमेंट उन भारतीयों से लोन स्कॉलरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित करता है जो विदेश में उच्च शिक्षा(हायर स्टडीज) करना चाहते हैं। जिन उम्मीदवारों को लोन स्कॉलरशिप के लिए चुना जाता है, उन्हें आंशिक ‘यात्रा अनुदान’ और एक ‘उपहार पुरस्कार’ के लिए अनुशंसित किया जा सकता है – जो उनके विदेशी अध्ययनों में उनके अकादमिक प्रदर्शन से जुड़ा हुआ होगा, और जिसके लिए उन्हें जे एन टाटा एंडोमेंट लोन स्कॉलरशिप मिली है।

मानदंड

उम्मीदवार भारतीय होना चाहिए, 30 जून, 2022 तक 45 साल से ज्यादा उम्र का नहीं होना चाहिए और कम से कम एक स्नातक की डिग्री पूरी की होनी चाहिए या भारत में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / कॉलेज / संस्थान में किसी भी स्नातक कार्यक्रम के आखिरी साल में होना चाहिए।
उम्मीदवार जो पहले साल में हैं और अपनी ओवरसीज स्टडीज के दूसरे साल में प्रवेश कर रहे हैं (फॉल 2022 – स्प्रिंग 2023), वो भी आवेदन करने के पात्र हैं। यह केवल तभी लागू होता है जब कोर्स की न्यूनतम अवधि 2 साल हो और लोन स्कॉलरशिप के पुरस्कार के समय कम से कम एक पूरा अकेडमिक ईयर बचा हो। (आमतौर पर किसी भी कैलेंडर ईयर में जुलाई तक)
उम्मीदवारों द्वारा स्नातक या स्नातकोत्तर अध्ययन में औसतन 60% अंक प्राप्त किए गए होने चाहिए।
जिस कोर्स में उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जाता है उसे स्नातक कार्यक्रम (भारतीय शब्दावली में स्नातकोत्तर) के रूप में मान्यता प्राप्त होनी चाहिए।
इनाम/लाभ:
रुपए 10 लाख तक की लोन स्कॉलरशिप

अंतिम तिथि: 21-03-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/JNT1

courtesy – buddy4study.com