Scholarship For Female Meritorious Students-लोरिआल इंडिया फॉर यंग वुमन इन साइंस स्कॉलरशिप समेत इन छात्रवृत्तियों के लिये करें आवेदन

Scholarships for july 2022
Scholarships for july 2022

Scholarship for female meritorious students-लोरिआल इंडिया भारत में मान्यता प्राप्त संस्थान से विज्ञान के किसी भी क्षेत्र में स्नातक करने के लिए भारत की युवा महिला मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करती है। इस छात्रवृत्ति का उद्देश्य युवा महिलाओं को विज्ञान में शिक्षा और करियर के लिए प्रोत्साहित करना और उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करना है।

मानदंड-Criteria

scholarship indiamoods

19 वर्ष तक की आयु वाली छात्राएं जिन्होंने शैक्षिक सत्र 2020-21 में साइंस विषयों जैसे-फिज़िक्स,कैमिस्ट्री, मैथ, बायोलॉजी (Physics,Chemistry,Math,Biology) के साथ 12वीं की परीक्षा 85 प्रतिशत अंकों (PCM / PCB / PCMB) के साथ उत्तीर्ण की हो व जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय 4 लाख रुपये से अधिक न हो, वे आवेदन कर सकती हैं।

इनाम/लाभ: साइंस में ग्रेजुएशन डिग्री पूरी करने हेतु किश्तों में 2,50,000 रुपये तक की राशि प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Scholarships For September 2021- आईआईटी कानपुर और शेफलर इंडिया की इन स्कॉलरशिप के लिये जल्द करें आवेदन

अंतिम तिथि: 15-10-2021

आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/LIF7

शेफ़लर इंडिया सोशल इनोवेटर फेलोशिप प्रोग्राम 2021

शेफ़लर इंडिया 18 से 30 साल के लोगों से उन लोगों को पहचानने और पुरस्कृत करने के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है जो ऐसे अनोखे सॉल्यूशन विकसित कर रहे हैं जो भारत में बड़े पैमाने पर समाज को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं।

मानदंड:Criteria

आवेदकों की उम्र 18 से 30 साल (1 सितंबर 2021 तक) होनी चाहिए। उन्हें भारत का निवासी होना चाहिए। फंक्शनिंग प्रोटोटाइप वाले अर्ली स्टेज स्टार्ट-अप या गैर सरकारी संगठन इसमें हिस्सा ले सकते हैं।

इनाम/लाभ: रू 15 लाख तक के फेलोशिप ग्रांट

अंतिम तिथि: 15-10-2021

आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/SIA1

डीआरडीओ- सीएआईआर बैंगलूरू जूनियर रिसर्च फैलोशिप इन मेथमेटिक्स 2021

डीआरडीओ- सीएआईआर बैंगलूरू जूनियर रिसर्च फैलोशिप इन मेथमेटिक्स 2021 मास्टर डिग्री होल्डर्स के लिए एक अपॉर्चुनिटी है।

मानदंड-Criteria

यह फैलोशिप उन उम्मीदवारों के लिए है जो आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि तक 28 वर्ष से कम उम्र के हैं और ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन लेवल क्वालिफिकेशन में एमएचआरडी / यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी इंस्टीट्यूट / यूनिवर्सिटी से नेट/ ग्रेट क्वालिफिकेशन के साथ या एमएचआरडी / यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी इंस्टीट्यूट / यूनिवर्सिटी से नेट/ ग्रेट क्वालिफिकेशन के साथ मैथ्स में मास्टर डिग्री रखते हैं।

इनाम/लाभ: रू 31,000 प्रति माह प्लस एचआरए

अंतिम तिथि: 08-10-2021

आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/DCJM

courtesy – buddy4study.com