SBI Probationary Officer Recruitment – एसबीआई में प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर भर्तियां

SBI Recruitment For Manager
SBI Recruitment For Manager

SBI Probationary Officer Recruitment – बैंकिंग में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की तरफ से अच्छी खबर है. एसबीआई ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के 2056 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए 25 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 5 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 25 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 25 अक्टूबर 2021
प्रीलिम्स एग्जाम की तारीख- नवंबर/दिसंबर 2021
मेंस एग्जाम की तारीख- नवंबर/दिसंबर 2021

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

एसबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. खास बात यह है कि ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रहे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए. रिज़र्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Jobs in BOB and SBI-एसबीआई SCO परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 25 तक करें डाउनलोड

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन
प्रोबेशनरी ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/sbiposasep21 पर जाना होगाा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा जिसमें आवेदन की प्रक्रिया से विस्तृत जानकारी दी गई है.