sbi jobs clerical
sbi

भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क की पोस्ट के लिए वैकेंसी आई है। इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भी जारी किए गए हैं। कुल मिलाकर 8904 पदों पर वेकैंसी आई है। इस बारे में उपलब्ध जानकारी के अनुसार एसबीआई ने क्लर्क कैडर (रेगुलर और बैकलॉग) में जूनियर एसोसिएट (कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो लोग इस वैकेंसी के लिए इच्छुक हैं और पात्रता के दायरे में आते हैं वह नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

sbi-reuters

ऑनलाइन आवेदन के लिए फीस- सामान्य यानी जनरल कैटेगरी और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए है। एससी, एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए फीस 125 रुपए है। इसके लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैकिंग से भुगतान किया जा सकता है।

आवेदन फीस – 12 अप्रैल 2019 को ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु होगी। एसबीआई क्लर्क के आवेदन के लिए अंतिम तारीख 3 मई 2019 है। आवेदन में हुई गड़बड़ियों को ठीक करने की अंतिम तिथि भी 3 मई है।

  • सामान्य/ओबीसी: Rs. 750/-
  • एससी/एसटी: Rs. 125/- 
  • भुगतान का तरीका: डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/ऑनलाइन बैंकिंग

परीक्षा समय – एसबीआई क्लर्क के लिए प्री एग्जाम जून 2019 में होगा। इसके लिए एडमिट कार्ड जून महीने के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। मेन एग्जाम (मुख्य परीक्षा) के लिए एडमिट कार्ड जुलाई 2019 चौथे सप्ताह में जारी होंगे। 10 अगस्त 2019 को मुख्य परीक्षा आयोजित होगी।
शैक्षिक योग्यता- अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट (स्नातक) होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: http://भारत में लॉन्च हुआ वीवो का बजट स्मार्टफोन Vivo Y91i , ये हैं फीचर्स

आयु सीमा(01-04-2019 तक)- एसबीआई क्लर्क के इस परीक्षा के लिए 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच उम्र वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को ग्रेजुएट होना चाहिए।

  • न्यूनतम आयु सीमा: 20 वर्ष
  • अधिकतम आयु सीमा: 28 वर्ष