खुशहाल और स्वस्थ जीवन है फिटनेस: संजय गगनानी

Sanjay Gagnani working out in between shots on the sets of Kundali Bhagya

टीवी एक्टर संजय गगनानी अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देते हैं। उनका कहना है कि फिटनेस का मतलब होता है एक खुशहाल और स्वस्थ जीवन, जो हमारा बेस्ट वर्जन बाहर लाती है।  कुंडली भाग्यमें खलनायक का चरित्र निभा रहे संजय फिटनेस पर बहुत गंभीर हैं। हालांकि अपने काम की व्यस्तता, शूटिंग शेड्यूल और लगातार यात्रा के चलते उन्हें नियमित वर्कआउट करने का वक्त नहीं मिल पाता है, लेकिन अब उन्होंने फिट रहने के लिए जिम का एक आसान विकल्प खोज निकाला है। जैसे ही सेट पर कैमरा बंद होता है वो ब्रेक के दौरान अपने वर्कआउट इक्विपमेंट्स निकालकर कसरत करना शुरू कर देते हैं।

 Sanjay Gagnani working out in between shots on the sets of Kundali Bhagya

इस बारे में बताते हुए संजय कहते हैं, ‘‘मुझे अलग-अलग तरह के वर्कआउट करना पसंद है और मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं दिन भर कोई न कोई शारीरिक गतिविधि करता रहूं। शुरुआत में मैं जिम में रेगुलर वर्कआउट करता था लेकिन फिर इसके लिए वक्त निकालना मुश्किल होता था।

 Sanjay Gagnani

हालांकि इससे मेरा वर्कआउट नहीं रुका और मैंने सेट पर ही बेसिक वर्कआउट शुरू कर दिया। मैं लंजेस, पुल अप्स, पुश अप्स, स्क्वैट्स जैसी कुछ जैसी फ्री-हैंड एक्सरसाइज और कुछ ड्रिल्स करता हूं। एक्टिव रहने के लिए हम ब्रेक के दौरान कभी-कभी क्रिकेट खेलते हैं और खूब मस्ती भी करते हैं।‘‘

sanjay

बहरहाल, अपने फिटनेस गोल्स के प्रति संजय की प्रतिबद्धता और समर्पण के लिए हम भी संजय की तारीफ करते हैं। हमें यकीन है कि संजय के फैंस भी इससे प्रेरणा लेंगे और पूरे समर्पण के साथ अपने पैशन को फॉलो करेंगे।