RIICO Recruitment for 217 Posts- 13 नवंबर तक है आवेदन की तारीख, भर्ती की तारीख़ तय नहीं

RIICO Recruitment 2021
RIICO Recruitment 2021


RIICO Recruitment for 217 Posts- राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (RIICO) ने जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट साइट इंजीनियर और डिप्टी मैनेजर समेत 217 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इंटरमीडिएट से लेकर ग्रेजुएशन संबंधित स्ट्रीम में डिग्री या डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

RIICO Recruitment for 217 Posts- अहम तारीख

  • आवेदन की अंतिम तारीख- 13 नवंबर 2021
  • आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 13 नवंबर 2021
  • आवेदन फॉर्म कंप्लीट करने की अंतिम तारीख- 13 नवंबर 2021
  • भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

जूनियर असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार इंटरमीडिएट पास होने चाहिए. असिस्टेंट साइट इंजीनियर के लिए इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. डिप्टी मैनेजर के लिए किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अलग-अलग पदों पर संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा मांगा गया है. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए. रिज़र्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Indian Oil JEA Exam : जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट- IV परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी

Application fee is different for each post

ड्रॉट्समैन और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 700 रुपये, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 525 रुपये देने होंगे. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है. इसके अलावा अन्य सभी पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये देने होंगे. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है.

ऑफिशियल वेबसाइट https://industries.rajasthan.gov.in/riico पर करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://industries.rajasthan.gov.in/riico पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. नोटिफिकेशन में दिए गए नए दिशानिर्देशों को अपनाकर आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.