बाॅन्डिंग कैसी है? कच्ची-पक्की, तो Strong Bond के लिए Relationship Tips फाॅलो करें

Relationship Tips फाॅलो करें. प्यार में पड़ने का मतलब यह नहीं है कि आप फिल्मी हीरो की काॅपी करें. फिल्मी लवर तो बेफिक्र होते हैं. 3 घंटे की मौज-मस्ती, रोना-धोना और हीरोपंती में फिल्म खत्म. आप रियल लाइफ के लवर हैं. आपकी लव लाइफ नई-नई हैं…बहुत संभलना पड़ेगा. आप न्यू लव लाइफ के साथ फिल्मी क्राॅप्रोमाइज़ नहीं कर सकते. ये हिदायत सिर्फ सच्ची वाली और अनुभव वाली है. वरना सब चैपट हो जाएगा. लव, लवर और लव लाइफ में बैलेंस रखना पड़ेगा. कैसे, हम बताते हैं. जानते हैे जब प्यार का रिश्ता नया हो तो किन गलतियों से बचना चाहिए. ये हैं आपके लिए Relationship Tips.

पास्ट लव लाइफ की डिस्कशन नहीं करें

हर किसी के लव सीक्रेट होते हैं. नए लव लाइफ में इसके बारे में चुप रहें. वैसे लवर एक्स बॉयफ्रेंडध्गर्लफ्रेंड के बारे में जानने में इंटस्टेड नहीं होता. अगर आपको उसके बारे में या बात करेंगे या लगातार अपने अतीत को बाहर लाएंगे, तो इससे आपके साथी को ऐसा लग सकता है कि आपके मन में अभी भी आपके एक्स के लिए फीलिंग्स हैं. सामने वाले व्यक्ति के लिए यह असहज हो सकता है.

Relationship Tips, पास्ट लवर का रोना नहीं रोएं

नई लव लाइफ में भी आप पुराने लवर का रोना रोते हैं, याद करते हैं या Comparison करते हैं. इससे न्यू लव लाइफ भी पास्ट बन सकती है. आपका ये नेचर नए लवर को सोच में डाल देगा कि आपको उसमें इनटरेस्ट है भी या सिर्फ टाइम पास. Insecurities सबको होती है लेकिन उन्हें खुद पर हावी नहीं होने देना चाहिए. पिछले रिलेशनशिप में एक्स लवर ने आपको जितना भी परेशान किया या दुख पहुंचाया हो, उस दर्द को खुद तक रखें. किसी से शेयर कर मदद मांगना ठीक है लेकिन इससे बाहर आना खुद के लिए ही अच्छा है.

Original रहें, गुडी वाला मुखौटा नहीं पहनें

कुछ ज्यादा अच्छे बनने के चक्कर में नकली चेहरा को नहीं अपनाएं. ये नकली चेहरा आपको कब तक खुद को गुडी बनाएगा. कभी ना कभी आपका असली चेहरा सामने आएगा. नेचर को चेंज करने कोशिश ठीक है, पर इसे अपने पर लादना गलत है. ये हैबिट बाद में घातक हो सकती है. अगर आप सामने वाले के लिए खुद में बदलाव करने लगेंगे तो आपके रिश्ते में वास्तविकता की कमी रहेगी.

Relationship Tips,लवर को World नहीं मानें

आप लवर को World नहीं मानें. लव .लाइफ में बैलेंस भी रखें. लवर को टाइम दें, पर पेरेंट्स व दोस्तों को नहीं भूलें. कुछ रिश्ते ऐसे भी होते हैं, जो जीवन भर काम नहीं करते इसलिए परिवार और दोस्तों से किनारा करके अपने पार्टनर को ही दुनिया नहीं बनाएं.

ये भी पढ़ें : https://www.indiamoods.com/love-strong-bond-online-love-real-experience/

लवर का बेस्ट फ्रेंड बनें

इसे इस तरह से कूल न लें कि देखभाल करना ही भूल जाएं. हर कोई संवेदनात्मक और सपोर्टिव पार्टनर चाहता है. जरूरत पड़ने पर उनके लिए खड़े रहें और सबसे अहम बात है कि दोस्त बनाना न भूलें क्योंकि हर रिश्ता वहीं से शुरू होता है.

Relationship Tips, उनको समझें भी

लवर के साथ लव लाइफ दूर तक जाना चाहते हैं, तो सामने वाले को समझें और उसमें बदलाव लाने का प्रयास न करें. अगर उसकी कोई बात या आदत अच्छी नहीं लगती, तो वहां से निकल जाएं लेकिन उसे बदलने की कोशिश न करें.

कमिटमेंट है तो फैसला लें वरना नहीं

रिश्ता बनने के बाद शुरुआत में यह देखें कि आप एक-दूसरे को समझ पाएंगे. आपको यह लगता है कि दोनों आगे तक जा पाएंगे. जल्दीबाजी में जीवन में बदलाव के फैसले ना लें. पूरी तरह से कमिटमेंट के बिना इस तरह के फैसले आपको नहीं लेने चाहिए. दोनों लवर जानें, फिर निजी फैसला लें.