Recruitment for Gramin Dak Sevak -हाईस्कूल पास युवाओं को 4845 posts पर मेरिट के आधार पर मिलेगा सेलेक्शन

dak sevak
dak sevak

Recruitment for Gramin Dak Sevak- उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 4845 पदों पर भर्तियां निकली हैं. 22 सितंबर तक आवेदन करने का वक्त है। अगर आप आवेदन करना चाहते हैं और किसी कारण से नहीं कर पाये हैं तो जल्द इन पदों के लिये एप्लाई कर दें। इन पदों पर हाईस्कूल (High School) पास युवा आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वीं की मेरिट (Merit) के आधार पर किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इंडिया पोस्ट विभाग चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी कर देगा. इन पदों पर आवेदन के अंतिम तारीख नजदीक है, ऐसे में इच्छुक युवा जल्द से जल्द इंडिया पोस्ट की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें.

Recruitment for 4845 posts of Gramin Dak Sevak-यहां देखें डिटेल

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 4264 पदों और उत्तराखंड के 581 पदों पर वैकेंसी निकली हैं. वैकेंसी से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आपको इंडिया पोस्ट की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देखना होगा.

यह भी पढ़ें:Bihar Board Matric Exam Registration- 22 सितंबर तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

Recruitment for Gramin Dak Sevak-Important Dates


ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 23 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 22 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 22 सितंबर 2021
मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख- अभी तय नहीं

Recruitment for Gramin Dak Sevak- Educational Qualification & Age Limit

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होने चाहिए. साथ ही उनके पास हाईस्कूल में अंग्रेजी और गणित सब्जेक्ट होने चाहिए. इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Scholarships Alert for 30 September,Oct 2021- ये छात्रवृत्ति पाना चाहते हैं तो जल्द करें आवेदन

फीस

जनरल और ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी कैटेगरी की महिला आवेदकों के लिए कोई शुल्क नहीं है. आवेदन शुल्क नजदीकी पोस्ट ऑफिस में ई-चालान के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें एप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इंडिया पोस्ट की वेबसाइट https://appost.in/gdsonline पर जाना होगा. यहां आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. इसके अलावा आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें