Recruitment for 1811 posts in railways- वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

indian railway recruitment

Recruitment for 1811 posts in railways-भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है. दक्षिण पूर्व रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे और दक्षिण रेलवे की तरफ से भर्तियां की जा रही हैं. इनमें अकेले दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा 1785 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. वहीं, दक्षिण रेलवे में 21 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में अभ्यर्थी कुल मिलाकर 1,811 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

दक्षिण पूर्व रेलवे में इतने पदों पर होगी भर्ती

दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) द्वारा खड़गपुर, चक्रधरपुर, आद्रा, रांची, सीनी और बोंदामुंडा वर्कशॉप में अप्रेंटिस के 1785 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर 10वीं पास लोग आवेदन कर सकेंगे. आवेदन का स्टेप्स rrcser.co.in पर दिया गया है. भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट 15 दिसंबर 2021 है.

पूर्व मध्य रेलवे में भी हो रही भर्तियां

railway
railway

भारतीय रेलवे की तरफ से पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) में भर्तियां की जा रही हैं. ये भर्तियां जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (GDMO) पद पर होंगी. भर्ती के लिए हड्डी रोग विशेषज्ञ के 01 पद, फिजिशियन के 2 पद और जीडीएमओ के 2 पद हैं.

वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर चयन

योग्य अभ्यर्थियों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक अभ्यर्थियों को डिटेल्ड नोटिफिकेशन में दिए गए निर्धारित प्रारूप पर आवेदन करना होगा और संबंधित दस्तावेजों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ कार्यक्रम स्थल पर साक्षात्कार की तारीख को सुबह 10.00 बजे तक जमा करना होगा. इंटरव्यू सेंट्रल कम सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल/ईसीआर/पटना में आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Top government jobs of this week- नेवी से लेकर रेलवे और बैंक तक ये नौकरियां हैं आपके लिये

वहीं, स्पोर्ट्स कोटे के तहत दक्षिण रेलवे द्वारा लेवल-2 से लेवल-5 स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य योग्य अभ्यर्थी साउदर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcmas.in पर जाकर 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.