‘83′ के लिए कपिल देव के साथ ट्रेनिंग करेंगे रणवीर सिंह

मुंबई। कबीर खान की फिल्म ‘83′ में रणवीर सिंह (Ranveer Singh)भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ( kapil dev) की भूमिका निभाने जा रहे हैं। रणवीर सिंह इस खेल ड्रामा फिल्म के लिए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर के साथ जल्द ही ट्रेनिंग (training) शुरू करेंगे।

फिल्म में कपिल की कप्तानी में भारत की जीत की कहानी दिखाई जाएगी जब भारतीय टीम ने फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर 1983 में पहला विश्वकप खिताब जीता था। रणवीर ने एक बयान में कहा,‘मैं कपिल सर के साथ समय बिताने के लिए उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि उनके साथ बिताया जाने वाला समय अपने आप को उनके व्यक्तित्व में ढालने की प्रक्रिया में आवश्यक होगा ।’

उन्होंने कहा,‘मैं उनसे जितना सीख सकता हूं उतना सीखना चाहता हूं । उनकी कहानी, उनके अनुभव, उनके विचार, उनकी भावनाएं, उनके हाव-भाव, उनकी ऊर्जा ।’
रणवीर ने इससे पहले बलविंदर सिंह संधू ( balvinder singh sandhu) के साथ प्रशिक्षण लिया था जिनकी भूमिका फिल्म में पंजाबी गायक-अभिनेता एम्मी विर्क निभाएंगे ।

रणवीर अपनी भूमिका के लिए कपिल की आदतों और रवैये को अपनाने के साथ तीन सप्ताह उनके साथ बिताएंगे । वह पूर्व क्रिकेटर की गेंदबाजी की अनूठी शैली भी सीखेंगे।

यह बहु प्रतीक्षित फिल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज होगी। ‘83′ का प्रोडक्शन मधु मंटेला, विष्णु इंदुरी और खान ने किया है। रणवीर जोया अख्तर की ‘गल्ली ब्वॉय’ भी कर रहे हैं जिसमें उनके साथ आलिया भट्ट हैं। फिल्म 14 फरवरी को रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here