Ramleela in Ayodhya- भव्य होगी रामलीला, इस बार भी फिल्म स्टार्स करेंगे अभिनय, भाग्यश्री बनेंगी सीता

ramyan conclave

Ramleela in Ayodhaya-उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने वाली रामलीला इस बार भी भव्य होने वाली है। पिछली साल की तरह इस बार भी फिल्मी हस्तियां इसमें अभिनय करती नजर आएंगी। 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक भगवान राम की नगरी अयोध्या में इस रामलीला का मंचन होगा।

भाग्यश्री बनेंगी माता सीता, शक्ति कपूर होंगे अहिरावण की भूमिका में

इस बार होने वाली रामलीला के लिए सभी कलाकारों के नाम तय हो गए हैं। सीता की भूमिका में फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री नजर आएंगी, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ मैंने प्यार किया फिल्म से की थी। भगवान राम की भूमिका में कौन नजर आएगा इस पर अभी मंथन चल रहा है। जबकि अभिनेता शक्ति कपूर अहिरावण की भूमिका में नजर आएंगे।

अभिनेता रजा मुराद कुंभकरण की भूमिका में होंगे तो …वहीं बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका निभाएंगे। शाहबाज खान रावण की भूमिका में नजर आएंगे। तो अभिनेता राज माथुर भरत के रोल में दिखेंगे। जबकि राकेश बेदी इस साल अलग-अलग किरदारों में दिखाई देंगे। 

गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे। जिन्होंने पिछले साल भरत की भूमिका निभाई थी। जबकि असरानी नारद मुनि का रोल निभाएंगे। अवतार गिल विभीषण, अमिता नांगिया कैकयी की भूमिका निभाएंगी। ऋतु शिवपुरी जिन्होंने गोविंदा के साथ सुपर-डुपर हिट फिल्में भी की हैं, वह राम की माता कौशल्या की भूमिका में नजर आएंगी।

दुनिया भर में Live Telecast देख सकेंगे भक्त

सबसे बड़ी रामलीला का मंचन इस बार दुनिया के कोने कोने में देखा जा सकेगा। भगवान राम के भक्त अपने घरों में बैठकर यूट्यूब चैनल और सेटेलाइट चैनल के जरिए अयोध्या की रामलीला देखेंगे. शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। रिपीट टेलीकास्ट डीडी नेशनल पर अगले दिन देखा जा सकेगा।

पिछले साल बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड, 16 करोड़ लोगों ने देखी थी रामलीला

पिछले साल 16 करोड से भी ज्यादा भक्तों ने इसे देखा था और सारे रिकॉर्ड तोड़े थे. माना जा रहा है कि इस साल की रामलीला पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ेगी.

आपको बता दें कि, अयोध्या की रामलीला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संस्कृत मंत्रालय और अयोध्या शोध संस्थान उत्तर प्रदेश के सहयोग से हो रही है. अयोध्या की रामलीला दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला है । इस बार इसको और भव्य बनाने की तैयारी है.