बदल गया बहन को गिफ्ट देने का अंदाज़, चुनें अपना तोहफा

rakshabandhan
rakshabandhan

राखी स्पेशल: बदल गया बहन को  गिफ्ट देने का अंदाज़। अपने प्यारे-प्यारे भाई के लिए स्पेशल राखी खरीद ली होगी। और आप गिफ्ट देने की सोच रहे होंगें। आखिर आप बहन को स्पेशल गिफ्ट देना चाहते हैं। जानते हैं कि बहनों को राखी गिफ्ट की बेसब्री होती है, तो आपको जेब की टेंशन। इस महंगाई में सस्ता और उपयोगी गिफ्ट देते हैं, जो लाइफ टाइम काम आए। जानते हैं ऐसे कुछ ऑप्शन होगा।

नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट

national-saving-certificate
बदल गया बहन को गिफ्ट देने का अंदाज़

यह एक प्रकार की बचत योजना है, जो कि अलग-अलग मूल्य की होती हैं। एक निश्चित रकम के बाद इसमें अच्छी रकम जमा हो जाती है। इसे आप अपनी पाॅकेट के हिसाब से दे सकते हैं।

बदल गया बहन को  गिफ्ट देने का अंदाज़: ऐजुकेशन पाॅलिसी

यदि आपकी बहन अविवाहित है और कुछ बनना या कर गुजरना चाहती है, लेकिन पैसे की तंगी के आगे बेबस है, तो गिफ्ट में आप उसे ऐजुकेशन पाॅलिसी दे सकते हैं। यदि आपकी बहन शादीशुदा है, तो यह पाॅलिसी उसके बच्चों दे सकते हैं। यकीनन खूबसूरत गिफ्ट आपकी बहन को बहुत पसंद आएगा, जो उनके करियर ग्रोथ में मददगार साबित होगा।

बदल गया बहन को गिफ्ट देने का अंदाज़: मेडिकल इंश्योरेंस पाॅलिसी

medical insurence
medical insurence

यदि आपकी बहन की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। ऐसे में वह आपसे पैसे मांगने में झिझकती है, तो बेस्ट लाइफटाइम गिफ्ट है मेडिकल इंश्योरेंस पाॅलिसी। लेकिन ध्यान रखें कि हर राखी पर आप इसे रिन्यू कराना ना भूलें। समय का पता नहीं कब क्या हो जाए। ऐसे में आपका यह तोहफा आपकी बहन को स्वास्थ्य संबंधित खर्चों से बचाएगा।

बदल गया बहन को  गिफ्ट देने का अंदाज़:वाउचर

यदि पाॅकेट मंहगे तोहफे की इजाजत नहीं दे रहा, तो वाउचर बेस्ट आॅप्शन है। आजकल अधिकांश कंपनियां, रेस्टरां, स्पा, सैलून , बड़े स्टोर आदि हर कीमत के वाउचर बेचती हैं। इन वाउचर से आप मनमर्जी की शाॅपिंग की इजाजत बहन को दे सकते हैं।

बदल गया बहन को गिफ्ट देने का अंदाज़-नाॅवल व सीडी

यदि आपकी बहन को पढ़ना पसंद है, तो नाॅवल उसके लिए बेस्ट राखी गिफ्ट होगा। यदि बहन छोटी है तो गेम, पढ़ाई व स्टोरी की सीडी भी दी जा सकती है। आजकल नाॅवल व सीडी की बेस्ट रेंज, बेस्ट प्राइज में विभिन्न शाॅपिंग साइटस पर उपलब्ध है।

बदल गया बहन को गिफ्ट देने का अंदाज़-गैजेटस

gadget
gadget

आपकी बहन छोटी या बड़ी उसे तकनीक से जोड़ें। इसके लिए कई आॅप्शन आॅनलाइन व आॅफलाइन बाजार में उपलब्ध हैं, जैसे मोबाइल, हेड फोन, आई पैड, ईयर फोन, लैपटाॅप, हार्ड ड्राइव, पेन गिफ्ट ड्राइव, पाॅवर बैंक, ब्लू टुथ आदि।

कोलाज

collage1
बदल गया बहन को गिफ्ट देने का अंदाज़

बचपन से अब तक आपने न जाने कितने पल एक साथ बिताएं होंगे। उन खास पलों को आपने अपने कैमरे में भी कैद किया होगा। तो बस अब उन सारे पिक्चर्रस को कैमरे से निकालें और एक अच्छे से काॅलाज बनाएं और प्यारी बहना को राखी गिफट दें। पुरानी यादों को देखकर वह मुस्कुराएं बिना नहीं रह पाएगी।

टू-व्हीलर

2 wheel
2 wheel

काॅलेज गोंइग बहनों के लिए भला स्कूटी से बढ़कर और क्या गिफट हो सकता है। जी हां- टी वी एस कंपनी में कार्यरत मनीश का कहना है कि राखी में गिफट देने के लिए इन दिनों स्कूटी की बुकिंग खूब होती है। बस आपको बहन के पंसदीदा कलर के बारे में जानना आवष्यक है।

इलेक्ट्रनिक सामान

पिछले कई दिनों से बहन कोई इलेक्ट्रनिक आइटम खरीदने का सोच रही है, लेकिन पैसे की तंगी उसे खरीदने नहीं दे रही। ऐसे में आप उसे वह आइटम उसे आप सरप्राइज के तौर पर दे सकते हैं। यकीन मानिए फीलिंग वाले सरप्राइज से वह बहुत खुश होगी।

गोल्ड

गोल्ड। यानी सोना। रूप निखारने का साथ -साथ इंवेस्टमेंट का भी बढ़िया साधन है। और कुछ समय बाद यह अच्छा रिटर्न भी देती है। यदि आपकी बहन ज्वैलरी की शौकीन है तो आप उसे पेंडेंट, रिंग , इ्र्रयर रिंग, चेन, टाप्स आदि दे सकते हैं। यदि वह ज्वैलरी की शौकीन नहीं है तो फिर उसे गोल्ड के सिक्के दे सकते है। यह कई वजन में उपलब्ध होते हैं।

 दीप्ति अंगरीश