भोपाल में किसानों से संवाद करेंगे राहुल गांधी

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आठ फरवरी को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर आयेंगे और किसानों की रैली को संबोधित करने के साथ-साथ उनसे संवाद भी करेंगे।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने मंगलवार को बताया, ‘राहुल गांधी आठ फरवरी को भोपाल आयेंगे और शहर के जंबूरी मैदान में किसानों के साथ संवाद करने के साथ-साथ उन्हें संबोधित भी करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘इस रैली में समूचे मध्य प्रदेश के किसान आएंगे और राज्य सरकार द्वारा ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ लागू करने के लिए राहुल का अभिनंदन करेंगे।’

Rishikesh: Congress Vice President Rahul Gandhi addresses a rally in Rishikesh, Uttarakhand on Monday. PTI Photo (PTI1_16_2017_000198B)

सलूजा ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता भी इसमें शामिल होंगे।

मध्यप्रदेश सरकार ने ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ के तहत करीब 55 लाख किसानों के दो लाख रूपये के कर्ज को माफ करने का फैसला किया है। इस पर लगभग 50,000 करोड़ रूपये खर्च आएगा और 22 फरवरी से किसानों के खाते में राशि भेजी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here