Corona Vaccination पर राहुल ने कहा- दूसरी लहर के लिये पीएम ज़िम्मेदार, बीजेपी बोली-टूलकिट के पीछे कांग्रेस

Rahul

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने Corona Vaccination पर सरकार को खरी-खरी सुनाई है। उन्होंने सीधे तौर पर दूसरी लहर के लिये प्रधानमंत्री को ज़िम्मेदारा ठहरा दिया। शुक्रवार को डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। राहुल ने उन पर निशाना साधते हुए सरकार के प्रयासों को ‘नौटंकी’ करार दिया। उन्होंने कहा कि इसी नौटंकी के कारण ये हालात पैदा हुए।

यह भी पढ़ें: Social Media Misuse रोकेंगे नये नियम, सरकार ने कहा- Users को नहीं है डरने की ज़रूरत

वैक्सीनेशन की स्पीड यही रही तो और लहरें आएंगी- राहुल

उन्होंने आगाह करते हुए यह भी कहा कि अगर मौजूदा गति से टीकाकरण हुआ तो आगे तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर भी आएगी, क्योंकि वायरस का स्वरूप बदलता जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर ‘झूठ बोलने’ की बजाय देश को सच्चाई बतानी चाहिए तथा विपक्ष के सुझावों को सुनकर और पूरे देश को साथ लेकर कोरोना से निपटने की रणनीति बनानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में दिख रही है सबकी Inner Personality मौनी राॅय भी देखो कितनी जेनरेस हैं

Corona Vaccination पर कांग्रेस को जावडेकर का जवाब- भाषा बताती है कि कांग्रेस ही टूलकिट के पीछे

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा कि टीकाकरण अभियान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी नेता ने जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया और लोगों के मन में भय पैदा करने की कोशिश की, उससे स्पष्ट हो गया कि टूलकिट भी उनकी पार्टी की ओर से ही निर्मित की गई थी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि देश में टीकाकरण इस साल दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

कोरोना एवं इसके स्वरूपों को नहीं समझ पाए पीएम -राहुल

corona vaccination

राहुल गांधी ने दावा किया कि पीएम और केंद्र सरकार आज तक कोरोना एवं इसके स्वरूपों को नहीं समझ पाए तथा पिछले साल फरवरी में ही अगर कांग्रेस की बातों को सुन लिया होता तो लाखों लोगों की जान नहीं जाती। कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना को रोकने का एक तरीका टीकाकरण है। अगर आप तेजी से टीका नहीं लगाते हैं, तो वायरस बढ़ता जाएगा।

Corona Vaccination पर राहुल बोले- सिर्फ तीन फीसदी लोगों को टीका लगाया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कुछ ही समय पहले मैंने देखा कि विदेश मंत्री (एस जयशंकर) ने घोषणा की है कि हम ‘टीका कूटनीति’ कर रहे हैं और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आज स्थिति क्या है? देश के सिर्फ तीन फीसदी लोगों को टीका लगाया गया। यानी 97 फीसदी लोगों को कोरोना पकड़ सकता है। उन्होंने का कि अगर इसी गति से टीकाकरण हुआ तो मई 2024 तक ही हिंदुस्तान की पूरी जनता का टीकाकरण हो पाएगा। अगर ऐसे ही सब चलता रहता तो तीसरी नहीं, बल्कि चौथी और पांचवीं लहर भी आ जाएगी।