राहुल ने किसान आंदोलन पर सरकार को घेरा, बीजेपी ने ‘भारत विरोधी तत्वों’ के साथ बैठक करने का आरोप जड़ा

rahul
file

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन पर सरकार को घेरा तो बदले में बीजेपी ने उन पर विदेशों में भारत विरोधी ताकतों के साथ बैठकें करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने किसान आंदोलन पर सरकार के रुख पर सवाल उठाते हुए कहा कि-सबसे पहला सवाल यह है कि सरकार किलेबंदी क्यों कर रही है ? क्या ये किसानों से डरते हैं ? क्या किसान दुश्मन हैं ? किसान देश की ताकत है। इनको मारना, धमकाना सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम बातचीत करना और समस्या का समाधान निकालना है।’

किसान आंदोलन पर सरकार को घेरा तो राहुल को बीजेपी ने सुनाई खरी-खरी

विदेशी हस्तियों द्वारा भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करने के बाद भाजपा ने बुधवार को उनपर देश के खिलाफ दुष्प्रचार करने और गलत तस्वीर पेश करने को लेकर हमला बोला। साथ ही पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह विदेश जाकर भारत विरोधी तत्वों के साथ बैठकें करते हैं और देश को बदनाम करने एवं विवादों में धकेलने का प्रपंच रचते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर बोले राहुल गांधी- कृषि कानून वापस नहीं लिए तो पूरे देश और शहरों में फैल जाएगा किसान आंदोलन

भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने के खिलाफ हम सब एकजुट हैं-नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट कर कहा –हम सब साथ हैं। भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने और देश की गलत तस्वीर पेश करने के खिलाफ हम सब एकजुट हैं। इस बीच, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी द्वारा किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने के प्रयासों के लिए आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा-आज राहुल गांधी रह-रह कर विदेश जाते हैं। आज मैं बिल्कुल स्पष्टता के साथ बताता हूं और ये खुलासा भी होगा। ये यूं ही विदेश नहीं जाते हैं। वहां वह षड़यंत्र करते हैं। एंटी इंडिया एलीमेंट्स (भारत विरोधी तत्वों)के साथ मीटिंग (बैठक) करके ये प्रपंच रचते हैं। हिंदुस्तान को बदनाम करने के लिए.. हिंदुस्तान को विवादों में धकेलने के लिए।

किसान आंदोलन पर सरकार को राहुल ने सुनाई खरी-खोटी

पात्रा ने दावा किया- चाहे वह पॉप स्टार रिहाना हो या पूर्व अभिनेत्री मिया खलीफा, इन सभी के साथ मिलकर राहुल गांधी भारत के खिलाफ षड़यंत्र करते हैं। उन्होंने कहा कि जितने लोगों ने किसान आंदोलन को लेकर सरकार के विरोध में ट्वीट किया है उन सभी से राहुल गांधी मिलते हैं और विदेश जाकर भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करते हैं। ज्ञात हो कि रिहाना और मिया खलीफा के साथ जे शॉन और डॉ ज्यूस समेत कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने ट्वीट कर भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया है।