प्रियंका गांधी का अमेठी दौरा: विरोध में लगे पोस्टर

rahul congress

विरोध में लगे पोस्टर

अमेठी और रायबरेली कांग्रेस का गढ़ रहा है। अमेठी से राहुल गांधी तो रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव मैदान में हैं। हर साल की तरह इस साल भी बहन प्रियंका गांधी भाई राहुल के प्रचार कर रही हैं। इसी कड़ी में वो आज राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं, जहां उनका जोरदार स्‍‍‍‍‍‍वागत किया गया। अमेठी के बाद वह रायबरेली का भी दौरा करेंगी, जहां से उनकी मां व यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी सांसद हैं। प्रियंका पहले भी अमेठी और रायबरेली में चुनाव प्रचार की कमान संभालती रही ।

लेकिन इस बार फिजाएं बदली हुई हैं। इस बार वो बहन औऱ बेटी बनकर नहीं बल्कि कांग्रेस महासचिव के तौर पर दौरा कर रही हैं। वहीं उनके विरोध में लगाए गए पोस्टर्स से अमेठी पटा पड़ा हैं।

इन पोस्टर्स पर 5 साल बाद संसदीय क्षेत्र में आने का आरोप लगा है। विवादास्‍पद पोस्‍टर में उनके पहनावे को लेकर भी सवाल किया गया है।

प्रियंका को लेकर यहां लगे एक पोस्‍टर में फिल्‍मी गाने की तर्ज पर लिखा गया है, ‘क्‍या खूब ठगती हो, क्‍यों 5 साल बाद ही, अमेठी दिखती हो…।’ एक अन्‍य पोस्‍टर में लिखा गया है, ‘देख चुनाव पहन ली साड़ी, नहीं चलेगी ये होशियारी।’

प्रियंका गांधी ने हाल ही में औपचारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव की जिम्‍मेदारी संभाली है और पार्टी ने उन्‍हें पूर्वी यूपी का प्रभार सौंपा है। ऐसे में उनके यूपी दौर की खास चर्चा हो रही है। लेकिन चुनाव प्रचार में नज़र आने वाली प्रियंका पर तंज कसे जाना भी लाज़मी है। लिहाजा अपने ही गढ़ में विरोध के स्वर उठ रहे हैं।

इतना ही नहीं राहुल भी अमेठी सीट पर जीत को लेकर आश्वस्त नहीं दिख रहे हैं। राहुल को इस बार भी बीजेपी की तरफ से स्मृति इरानी टक्कर दे रहीं हैं।