यूपी दौरे से पहले प्रियंका गांधी ने जारी किया ऑडियो, बोलीं- मैं आ रही हूं आपसे मिलने

priyanka_gandhi_Congress_PTI

नई दिल्ली: कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को लखनऊ जा रही हैं। नवाबों के इस शहर में प्रियंका के भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। प्रियंका के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। अपने लखनऊ दौरे से पहले प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम एक ऑडियो संदेश जारी किया है।
30 सेकेंड के इस ऑडियो में क्लिप में प्रियंका ने इस तरह अपनी बाते रखी है, ‘नमस्कार मैं प्रियंका गांधी वाड्रा बोल रही हूं। कल मैं आप सबसे मिलने लखनऊ आ रही हूं। और मेरे दिल में आशा है कि हम सब मिलकर एक नई राजनीति की शुरूआत करेंगे। एक ऐसी राजनीति जिसमें आप सब भागीदार होंगे।, मेरे युवा दोस्त, मेरी बहनें और सबसे कमजोर व्यक्ति, सबकी आवाज सुनाई देगी। आइए मेरे साथ मिलकर इस नए भविष्य, इस नई राजनीति का निर्माण करें। धन्यवाद।’

इससे पहले कांग्रेस महासचिव नियुक्त होने के बाद प्रियंका ने पहला आधिकारिक बयान जारी किया था। प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से बड़ी संख्या में हुई लोगों की मौत पर दुख जताते हुए आरोप लगाया कि दोनों राज्यों की भाजपा सरकारों की सरपरस्ती में अवैध शराब का बड़ा कारोबार चल रहा है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ़ सख़्त कार्रवाई के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवज़ा और सरकारी नौकरी के प्रावधान की मांग की।
हाल ही में पार्टी महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) नियुक्त हुई प्रिंयका ने एक बयान में कहा, ”मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूँ कि जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गाँवों में 100 से ज़्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।’ उन्होंने कहा, ”दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है यह कल्पना भी नहीं की जा सकती।’
2019 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तर प्रदेश के दलित समुदाय में ज्यादा से ज्यादा पहुंच सुनिश्चित करने एवं उन्हें कांग्रेस के पक्ष में लामबंद करने के लिए पार्टी ने 35 सदस्यीय ‘टीम यूपी’ बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here