बीजेपी पर प्रियंका का सनसनीखेज आरोप कहा- चुनाव जीतने के लिए पैसे बांट रही पार्टी

priyanka gandhi vadra

बीजेपी पर प्रियंका का सनसनीखेज आरोप कहा- चुनाव जीतने के लिए पैसे बांट रही पार्टी. लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर अमेठी में लोगों को पैसे बांटने का आरोप लगाया. प्रियंका ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘भाजपा के लोग अमेठी में चुनाव जीतने के लिए जनता को पैसे, साड़ियां और जूते बांट रहे हैं. यह चुनाव जीतने का बेहद गलत तरीका है. जब मैं 12 साल की थी तब से यहां आ रही हूं. अमेठी व रायबरेली के लोगों में बहुत आत्मसम्मान है. यहां की जनता ने कभी किसी से भीख नहीं मांगा है.’

भाजपा के लोग जनता की नहीं सुनते

Congress president Rahul Gandhi

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘हम शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं. राष्ट्रवाद देश की जनता की दिक्कतों को खत्म करने के लिए होता है, लेकिन भाजपा के लोग जनता की नहीं सुनते हैं. जब भी जनता कोई मुद्दा उठाती है तो भाजपा सरकार लोगों का दमन करती है.’ उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मुकाबला मोदी सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी से हो रहा है.

यह भी पढ़ें- http://COVER STORY: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर या फिर मिशन बाबरी पार्ट टू?

मेगा फूड पार्क परियोजना पर राहुल को स्मृति ने घेरा

smriti irani
file

उधर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अमेठी से मेगा फूड पार्क परियोजना छीने जाने के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा है कि इसके लिए केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ही दोषी है. भाजपा प्रत्याशी के रूप में अमेठी से राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ रही स्मृति ने कहा कि अमेठी में जिस मेगा फूड पार्क की बात राहुल करते हैं उसे गैस देने से तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने लिखित में मना कर दिया था.

यह भी पढ़ें- http://पूर्वोत्तर में उग्रवाद को काबू करना गृह मंत्री के तौर पर…

उन्होंने कहा, ‘उस पत्र को हमने बहुत पहले ही देश के सामने रख दिया था. राहुल झूठ बोलकर अमेठी की जनता को गुमराह कर रहे हैं.’ मालूम हो कि राहुल अमेठी में अपने कार्यक्रम के दौरान अक्सर मोदी सरकार पर मेगा फूड पार्क परियोजना को छीनने का आरोप लगाते हैं. स्मृति ने राहुल पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष किसानों के हितों की बात करते हैं जबकि कारखाना लगाने के नाम पर किसानों से ली गयी ज़मीन राहुल ने हड़प ली है.

यह भी पढें:http://कचरे से कमल खिलाना जानते हैं: मोदी


बता दें कि प्रियंका गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद से लगातार पूरे क्षेत्र में दौरा करके कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास कर रही हैं. अमेठी में पांचवें चरण में 6 मई को वोट डाले जाएंगे.