प्रमोद सावंत होंगे गोवा के नये सीएम, दो सहयोगी बनेंगे उपमुख्यमंत्री

गोवा के नये सीएम प्मुरमोद सावंत होंगे। मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों वहां सरकार बनाने की कवायद में लग गयी है। जहां कांग्रेस ने राज्‍य के सबसे बड़े दल की हैसियत से राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. जबकि, भाजपा की विधायक दल की बैठक चल रही है।

pramod sawant

भाजपा नये मुख्‍यमंत्री का चुनाव जल्‍द कर अपनी गठबंधन की सरकार को कायम रखना चाहती है। कुछ मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत राज्य के नये मुख्‍यमंत्री बनाये जायेंगे. रिपोर्ट का कहना है कि आज ही (सोमवार) की रात प्रमोद सावंत नये मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने भी सूत्रों के हवाले से केंद्रीय मंत्री गडकरी ने सोमवार शाम को कहा था कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों के बीच आम राय नहीं बन पायी है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने अगले मुख्यमंत्री के उम्मीदवार का नाम एक तरह से तय कर लिया है.

sawant with parikar

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन और तीन निर्दलीय विधायकों के साथ भाजपा विधायकों की बैठक रविवार देर रात से अब तक कई बार हो चुकी है ताकि पर्रिकर के उत्तराधिकारी पर आम राय बनायी जा सके. इस चर्चा की अगुवाई के लिए गडकरी सोमवार की सुबह गोवा पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री पद के लिए विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे और एमजीपी के प्रमुख सुदीन धवलीकर के नाम सुबह से ही चर्चा में थे.

कहा है कि भाजपा के प्रमोद सावंत गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे. वहीं गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई और एमजीपी के सुदीन धावलीकर को उपमुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया है.